गोल्डन गिल्ड अवार्ड से सम्मानित हुए रंजन तोमर, बढ़ाया सूबे का नाम 

Noida News : गोल्डन गिल्ड अवार्ड से सम्मानित हुए रंजन तोमर, बढ़ाया सूबे का नाम 

गोल्डन गिल्ड अवार्ड से सम्मानित हुए रंजन तोमर, बढ़ाया सूबे का नाम 

Tricity Today | गोल्डन गिल्ड अवार्ड से सम्मानित हुए रंजन तोमर

Noida : शहर के समाजसेवी, आरटीआई कार्यकर्ता और नोवरा (नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन) के अध्यक्ष रंजन तोमर को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित हुए एक रंगारंग कार्यक्रम में गोल्डन गिल्ड अवार्ड ऑफ़ दी ईयर सम्मान से नवाजा गया। जहां मुख्य अतिथि बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता गुलशन ग्रोवर और धर्मगुरु  एचएस रावत ने यह सम्मान तोमर को प्रदान किया. यह कार्यक्रम हीलिंग ऊर्जा संस्थान एवं उसकी अध्यक्ष डॉ.हरलीन द्वारा आयोजित किया गया था।

जानवरों से लेकर ग्रामीणों की लड़ाई
इस दौरान रंजन तोमर को एक अवार्ड ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। गौरतलब है कि तोमर द्वारा लगातार आरटीआई के माध्यम से जानवरों से लेकर ग्रामीणों की लड़ाई लड़ी जाती रही। जिसमें शेर, चीतों, हाथियों, गंगा डॉलफिन, काले हिरन, एक सींग के गैंडों जैसे विलुप्तप्राय जानवरों और पक्षियों के शिकार के खिलाफ व्यापक मुहीम चलाई जाती रही है। जिसके कारण कई आमूलचूल परिवर्तन आए है। यहां तक की महाराष्ट्र सरकार से लेकर मध्य प्रदेश की सरकार को सदन में जवाब देना पड़ा था।

स्पेशल राइनो प्रोटेक्शन फाॅर्स का गठन
असम में स्पेशल राइनो प्रोटेक्शन फाॅर्स का गठन हुआ। इसके अलावा नोएडा के ग्रामीणों की पंचायत व्यवस्था समाप्त होने पर उनकी आवाज़ उठाने और लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने हेतु नोवरा का गठन किया। जिससे ग्रामीणों की आवाज़, उनकी समस्याएं उठाई जा सकें और उनका समाधान हो सक। जिसके बाद वह देश की अपने जैसी अकेली ग्रामीण रेजिडेंट एसोसिएशन बनी। तोमर ने कहा की उनके प्रयास लगातार जारी रहेंगे। अभी तो शुरुआत है। बदलाव की लड़ाई और संघर्ष बहुत लम्बा और कठिनाओं भरा होता है लेकिन अंत में सच्चाई की जीत निश्चित होती है। उन्होंने संस्था द्वारा सम्मानित होने पर उनका आभार जताया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.