होटल में टाइम स्पेंड करने से पहले पढ़ें ये खबर, जरा सी लापरवाही से हो सकता है बड़ा नुकसान

वैलेंटाइन डे पर आप भी हो जाएं सावधान! होटल में टाइम स्पेंड करने से पहले पढ़ें ये खबर, जरा सी लापरवाही से हो सकता है बड़ा नुकसान

होटल में टाइम स्पेंड करने से पहले पढ़ें ये खबर, जरा सी लापरवाही से हो सकता है बड़ा नुकसान

Google image | Symbolic Photo

Noida News : वैलेंटाइन डे यानी प्यार का दिन। आज के दिन कपल्स एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करना चाहते हैं। जिसके लिए वो होटल बुक करते हैं। लेकिन इसी बीच वह अपनी सुरक्षा को भूल जाते हैं। अगर आप भी होटल जा रहे हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद ही जाना। दरअसल, कई होटल अपने कमरों में हिडन कैमरे लगाए रहते हैं। ऐसे में प्यार में डूबने से पहले आप भी हो जाएं सावधान! क्योंकि हम आपको बताएंगे इसे पता करने का आसान तरीका।

मोबाइल एप्लीकेशन का करें इस्तेमाल
अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपके कमरे में डिवाइस लगा है तो इसके बारे में आप मोबाइल एप्लीकेशन से पता कर सकते हैं। इसे चेक करने के लिए कई एप्लीकेशन मौजूद हैं, जैसे- हिडन कैमरा डिटेक्टर, डिटेक्ट हिडन डिवाइस आदि।

ब्लूटूथ डिवाइस की लें मदद
आप ब्लूटूथ या फिर वाईफाई के सहायता से किसी अन्य डिवाइस के बारे में पता लगा सकते हैं। अगर आपके होटल रूम में फोन के सिग्नल में कोई दिक्कत आ रही है तो आपको रूम अच्छे तरीके से देख लेना चाहिए कि कोई हिडन कैमरा न लगा हो।

इन जगहों पर दे ध्यान
अपने होटल रूम में सभी सामान को ध्यान से देखना चाहिए। कई बार लोग कैमरे को सामानों के पीछे छुपा देते हैं। जैसे- लैंप, एसी पावर एडॉप्टर, अलार्म सेंसर के आसपास और फोन के पास खासकर ध्यान दें। इसके साथ ही आप अपने रूम के बाथरूम को भी ध्यान से देखें और वहां रखे सामान को भी देख लें।

कांच में भी हो सकता है कैमरा
केवल सामानों में ही नहीं कांच में भी कैमरे लगे हो सकते हैं। इसे चेक करने के लिए आप लाइट बंद करके फ्लैश लाइट को सामने कांच के रखे और फिर ये देखें कि कहीं कोई रिफ्लेक्शन हो रही है या नहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.