गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का नया रिकॉर्ड, आज 1571 मरीज मिले, 12 की गई जान

COVID BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का नया रिकॉर्ड, आज 1571 मरीज मिले, 12 की गई जान

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का नया रिकॉर्ड, आज 1571 मरीज मिले, 12 की गई जान

Tricity Today | आज 1571 मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर में जानलेवा कोरोना वायरस लगातार अपना दायरा बढ़ता जा रहा है। रविवार, 2 मई को कोरोना वायरस के मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आज जनपद में 1571 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जबकि इस खतरनाक वायरस ने फिर 12 लोगों की जान ले ली है। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 237 हो गई है। यूपी में भी इस महामारी का तांडव जारी है। आज प्रदेश में 30983 मरीज मिले हैं।

गौतमबुध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि आज जनपद में 1571 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 1303 मरीज अस्पतालों से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर भेज दिए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जनपद में 12 लोगों की कोरोना वायरस से जान चली गई। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 237 हो गई है। इस वक्त गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न अस्पतालों, होम आइसोलेशन और क्वारंटाइन सेंटर में 8261 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

जिले में अब तक कुल 35848 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं और घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। आज मिले संक्रमितों को लेवल के हिसाब से कोविड अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज किया जाएगा। जिला निगरानी अधिकारी ने जनपद के सभी निवासियों से वीकेंड, कोरोना और नाइट कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करने की अपील की है। 

उनका कहना है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए इसकी चेन को तोड़ना बेहद जरूरी है। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर हथियार है। इसलिए जनपद के लोग जरूरी ना हो तो घर से ना निकलें। अगर निकालना हो तो मास्क लगाकर बाहर जाएं। नियमित अंतराल पर सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। उन्होंने सभी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.