गौतमबुद्ध नगर में 300 स्कूल बसों के रजिस्ट्रेशन निलंबित, सड़क पर दिखी तो ट्रांसपोर्टर पर होगा एक्शन

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर में 300 स्कूल बसों के रजिस्ट्रेशन निलंबित, सड़क पर दिखी तो ट्रांसपोर्टर पर होगा एक्शन

गौतमबुद्ध नगर में 300 स्कूल बसों के रजिस्ट्रेशन निलंबित, सड़क पर दिखी तो ट्रांसपोर्टर पर होगा एक्शन

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 300 स्कूल बसों का रजिस्ट्रेशन निलंबित हो गया है। इन बसों की लंबे समय से फिटनेस नहीं हो रही थी। परिवहन विभाग के द्वारा काफी बाहर नोटिस जारी भी किया गया, लेकिन उसके बावजूद भी ट्रांसपोर्टर्स ने कोई एक्शन नहीं लिया। अब ऐसे में नोएडा परिवहन विभाग ने तत्काल प्रभाव से 300 स्कूल बस के रजिस्ट्रेशन निलंबित कर दिए हैं। ऐसे में कुछ स्कूल प्रबंधकों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। अगर यह बसें अब नोएडा या ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर दिखाई देंगी तो एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा ट्रांसपोर्टर्स के खिलाफ भी परिवहन विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

जिले में चलती हैं 1400 स्कूल बसें
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी स्कूल है, जिनमें करीब 1400 स्कूल बसें चलती हैं। जिले के एआरटीओ सियाराम वर्मा ने बताया कि बसों का पंजीकरण निलंबित कर दिया गया है। हालांकि पंजीकरण निरस्त नहीं किया गया है। पंजीकरण तभी निरस्त किए जाएंगे, जब बस की समयावधि पूरी हो गई हो। बस की फिटनेस जांच कराने के बाद ही पंजीकरण निलंबन हटाया जाएगा।

यह खतरनाक हो सकता है
एआरटीओ प्रशासन ने कहा कि बस की फिटनेस जांच बहुत जरूरी है। फिटनेस जांच में वाहन के हर हिस्से की जांच की जाती है और दुरुस्त मिलने पर फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया जाता है। बिना फिटनेस जांच दौड़ने पर बस दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है और उसमें बैठी सवारियों की जान जोखिम में पड़ सकती है। इसलिए फिटनेस जांच में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.