30 दिनों में 25 हजार फ्लैट्स की होगी रजिस्ट्री, नहीं हुई तो 66 बिल्डरों की खैर नहीं, जेल तक की नौबत आएगी

गौतमबुद्ध नगर वालों के लिए काम की खबर : 30 दिनों में 25 हजार फ्लैट्स की होगी रजिस्ट्री, नहीं हुई तो 66 बिल्डरों की खैर नहीं, जेल तक की नौबत आएगी

30 दिनों में 25 हजार फ्लैट्स की होगी रजिस्ट्री, नहीं हुई तो 66 बिल्डरों की खैर नहीं, जेल तक की नौबत आएगी

Google Image | Symbolic

Noida/Greater Noida News : अगर आगामी 30 दिनों के भीतर 25 हजार फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हुई तो 66 बिल्डरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर रजिस्ट्री विभाग ने 66 बिल्डरों को नोटिस जारी किया है और रजिस्ट्री करवाने के आदेश दिए हैं। रजिस्ट्री नहीं हुई तो बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इनमें से काफी बिल्डरों को नोटिस जारी किया जा चुका है और आगे भी किया जाएगा। इसका मकसद केवल फ्लैट खरीदारों को उनके घरों पर मालिकाना हक दिलाना है।

105 बिल्डरों की सूची तैयार
मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले रजिस्ट्री विभाग तरफ से बिल्डर-खरीदारों के मामले में सर्वे किया गया है। इसके बाद 105 बिल्डरों की सूची तैयार की गई। सर्वे के बाद पता चला कि काफी बिल्डरों निर्माण पूरा करने के बाद घर खरीदारों को मालिकाना हक नहीं दिया है। बेशक लोग अपने घर में रह रहे हो, लेकिन अभी तक मालिकाना हक नहीं मिला है। बिल्डरों के द्वारा रजिस्ट्री नहीं की गई है।

राजस्व विभाग को भी नुकसान हो रहा
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 25 हजार फ्लैट खरीदा ऐसे हैं, जिनके घर की रजिस्ट्री नहीं हुई है। इससे राजस्व विभाग को भी नुकसान हो रहा है। दूसरी ओर फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक भी नहीं मिल रहा है। फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक दिलाने के लिए रजिस्ट्री विभाग ने बिल्डरों को नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा यही कि इन 25 हजार फ्लैट्स की रजिस्ट्री होने से राजस्व विभाग को करीब 800 करोड़ रुपए का फायदा होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.