कांग्रेसी बोले- अब नोएडा में भी खुलेगी मोहब्बत की दुकान

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत : कांग्रेसी बोले- अब नोएडा में भी खुलेगी मोहब्बत की दुकान

कांग्रेसी बोले- अब नोएडा में भी खुलेगी मोहब्बत की दुकान

Google Photo | राहुल गांधी

Noida News : देश की सर्वोच्च अदालत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को मोदी सरनेम मामले में बड़ी राहत देते हुए गुजरात की निचली अदालत द्वारा सुनाई गई सजा पर अंतरिम आदेश से रोक लगा दी है। इस फैसले के बाद देशभर के कांग्रेसी जश्न मना रहे हैं। हर कोई अपनी तरह से अदालत के इस फैसले का स्वगत कर रहा है। गौतमबुद्ध नगर जिले के कांग्रेसी भी इससे अछूते नहीं हैं। यहां के कांग्रेस नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक स्वर में कहा, अब नोएडा में भी खुलेगी मोहब्बत की दुकान।

'भारत की जनता की विजय'
यूपीसीसी के सदस्य पवन शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई है। संविधान की जीत हुई है। जनता का विश्वास सुप्रीम कोर्ट में बढ़ा है। ये सिर्फ राहुल गांधी जी की नहीं, भारत की जनता की जीत है। लोकतंत्र की जीत हुई है, संविधान की जीत हुई है।

'लोकतंत्र की जीत'
कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर ने कहा कि न्यायालय के फैसले से लोकतंत्र की जीत हुई है। आज यह साबित हो गया है कि सत्य को ज्यादा दिन दबाया नहीं जा सकता, हमेशा सच की ही जीत होती है। भाजपा की घिनौनी साज़िश का पर्दाफाश हुआ है। नफरत की हार और मोहब्बत की जीत हुई है। इस जीत के बाद नोएडा में भी मोहब्बत की दुकान खुलेगी।

'नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत'
कांग्रेस की पूर्व प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का शुरू से ही न्यायपालिका पर विश्वास रहा है। आज देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले का हम अभिनंदन करते हैं। हमारे नेता राहुल गांधी जी पर आया यह निर्णय सत्य और न्याय की जीत है। नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है। अब कांग्रेस पार्टी और मजबूती के साथ केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों का मुकाबला करेगी। इस निर्णय के बाद कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।

'संसद में उठाएंगे गरीबों की आवाज'
कांग्रेस नेता अनिल यादव ने कहा कि राहुल गांधी की सजा पर रोक के फैसले से नोएडा के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। ये जीत कांग्रेस पार्टी के संकल्प को और मजबूत करेगा। आज की जीत सिर्फ राहुल गांधी की जीत नहीं है, बल्कि ये उन तमाम लोगों की जीत है, जिनका विश्वास संविधान और देश की न्यायपालिका में बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी है कि हमारे नेता एक बार फिर गरीब, मज़लूम, शोषित और वंचितों की आवाज संसद में बतौर सांसद उठाते दिखेंगे।

'सच्चाई और न्याय की जीत'
नोएडा के पूर्व महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने कहा कि जननायक राहुल गांधी पर मानहानि के मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट ने जो न्यायपूर्ण फैसला दिया है, वो स्वागतयोग्य है। जिला चेयरमैन जावेद खान ने कहा कि यह सच्चाई और न्याय की जीत है।

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश पर की ये टिप्पणी
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत देते हुए कहा कि ट्रायल कोर्ट के आदेश के प्रभाव व्यापक हैं। इससे न केवल राहुल गांधी का सार्वजनिक जीवन में बने रहने का अधिकार प्रभावित हुआ, बल्कि उन्हें चुनने वाले मतदाताओं का अधिकार भी प्रभावित हुआ। 'मोदी' सरनेम टिप्पणी मामले में सर्वोच्च अदालत का कहना है कि निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा अधिकतम सजा देने का कोई कारण नहीं बताया गया है, अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की जरूरत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.