इस एफओबी का पिलर को हटाने से ट्रैफिक को मिलेगी रफ्तार, दो साल से बना हुआ था विवाद

नोएडा से अच्छी खबर : इस एफओबी का पिलर को हटाने से ट्रैफिक को मिलेगी रफ्तार, दो साल से बना हुआ था विवाद

इस एफओबी का पिलर को हटाने से ट्रैफिक को मिलेगी रफ्तार, दो साल से बना हुआ था विवाद

Google Image | पिलर

Noida News : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने रविवार को सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बाहर कैप्टन शशिकांत शर्मा रोड पर यातायात में बाधा डालने वाले एक खंभे को हटा दिया। यह पिलर उस फुट ओवरब्रिज (FOB) का हिस्सा था, जिसे 2019 में बनाया गया था। हालांकि, 2021 में बने अंडरपास के डिजाइन ने पिलर को सड़क के बीच में ला दिया। पिलर हटने से कैप्टन शशिकांत शर्मा रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम हो गया है।

क्या था विवाद
डीएमआरसी ने कहा कि उसने नोएडा प्राधिकरण को कई बार लिखा था और अनुरोध किया था कि वह इस मुद्दे को हल करे। हालांकि, नोएडा प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन, डीएमआरसी ने खुद खंभे को हटाने का फैसला किया। पिलर को हटाने में दो दिन लग गए। शनिवार को डीएमआरसी ने सड़क पर बैरिकेडिंग कर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया। रविवार को डीएमआरसी कर्मियों ने क्रेन से खंभे को हटाया। इसके विपरीत डीएमआरसी ने अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि सुगम यातायात सुनिश्चित करने के लिए खंभे को हटाना जरूरी था।

वाहन चालकों ने दूसरे सड़क कर लिया सहारा
सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो स्टेशन के बाहर तैनात ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर-51 और सेक्टर-71 से आने वाले वाहनों को एलिवेटेड रोड की ओर मोड़ दिया ताकि वे सेक्टर 52, होशियारपुर गांव और सिटी सेंटर जैसे गंतव्यों तक पहुंच सकें। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कुछ यात्रियों ने सेक्टर-71 से सिटी सेंटर की ओर जाने के लिए अंडरपास का सहारा लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.