Republic Day Special : कार्यक्रमों की धूम संग एमिटी यूनिवर्सिटी में मना गणतंत्र दिवस, भारी संख्या में छात्रों ने लिया हिस्सा

कार्यक्रमों की धूम संग एमिटी यूनिवर्सिटी में मना गणतंत्र दिवस, भारी संख्या में छात्रों ने लिया हिस्सा

Tricity Today | एमिटी यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस मनाया गया

राष्ट्र और संविधान के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए मंगलवार को एमिटी यूनिवर्सिटी में हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। एमिटी विश्वविद्यालय की वॉइस चॉन्सलर डॉ (श्रीमती) बलविंदर शुक्ला ने झंडारोहण किया कर गणतंत्र दिवस की शुरुआत की। समारोह में भारी संख्या में छात्र और फैकल्टी वर्चुअल माध्यमों से जुड़े रहे। डॉ शुक्ला ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज के दिन भारत के संविधान को आत्मसात किया गया। 26 जनवरी को ही भारत को लोकतांत्रिक और संप्रभु देश घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान एक उदार लोकतंत्र का परिचायक है। इसमें सभी को समान अधिकार प्रदान किये हैं। 

उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने वाले और संविधान का निर्माण कर लागू करने वाले हमारे पूर्वजों के नजरिए ने हमें अनेकता में एकता वाला देश उपहार में दिया है। एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार चौहान और एमिटी विश्वविद्यालय के चॉन्सलर डॉ अतुल चौहान ने भरोसा जताया कि शिक्षण, शोध और आत्मनिर्भरता से देश विकास के नये आयाम स्थापित करेगा। इस अवसर पर एमिटी लॉ स्कूल के चेयरमैन डॉ डीके बंद्योपाध्याय, एमिटी स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्टस सांइसेस की निदेशिका डॉ कल्पना शर्मा, एमिटी स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन के प्रो आरके डॉर्गन समेत भारी संख्या में लोग जुड़े रहे। 

एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ बिहेवियरल एंड एलाइड साइंसेस ने भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में ऑनलाइन झंडारोहण किया गया। इस मौके पर ब्रिगेडियर तरूण मदान ने भारत की वर्तमान चुनौतियां और उससे निपटने में युवाओं की भूमिका के बारे में जागरूक कराया। उन्होनें युवाओं को जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। समारोह में संविधान निर्माण पर आधारित लघु नाटिका का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डॉ हरिश कुमार, टीना बग्गा, डॉ श्रुतिकांत पांडेय और डॉ जीएन तिवारी आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.