अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी के निवासी अवैध मांग के खिलाफ होंगे एकजुट

नोएडा में नहीं चलेगी बिल्डर की मनमानी : अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी के निवासी अवैध मांग के खिलाफ होंगे एकजुट

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी के निवासी अवैध मांग के खिलाफ होंगे एकजुट

Tricity Today | Antriksh Golf View 2

Noida News : शहर में बिल्डर के खिलाफ लोग आएदिन शिकायत करते हैं। वहीं, बेईमान बिल्डर अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। अब नोएडा के सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी के निवासी बिल्डर के खिलाफ प्रोटेस्ट करने जा रहे हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर द्वारा पानी के बिल की अवैध वसूली की जारी है। अभी तक जनरेटर को गैस किट में परिवर्तित न कराने के विरोध में रविवार को शांतिपूर्ण धरना किया जायेगा।  

धरना देंगे फ्लैट खरीददार 
अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 के निवासियों का आरोप है कि जितना पानी हमने यूज किया है, उसका पैसा वो देने के लिए तैयार हैं, लेकिन बिल्डर फिर भी अतिरिक्त पैसे की मांग कर रहा है। निवासी विनोद ने बताया कि बिल्डर ने अभी तक पर्यावरण मंत्रालय के आदेश के अनुसार, जनरेटर को डीजल से गैस किट में परिवर्तित नहीं किया है। इससे आने वाले दिनों में जब बच्चों की परीक्षा का समय होगा, तब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सोसाइटी के निवासी विनोद ने बताया कि वे कई साल से अंतरिक्ष गोल्फ व्यू में रह रहे हैं। साल 2016 से पानी के बिल की समस्या को लेकर कई बार बिल्डर को अवगत कराया गया। लेकिन, वह सुनने का नाम नहीं ले रहा है। इसी को देखते हुए अब सोसाइटी निवासियों ने शांतिपूर्ण धरना देने का निर्णय लिया है।

पानी का बिल जमा करने के बाद भी जुर्माना 
सोसाइटी निवासी विनीत ने बताया कि बिल्डर ने पानी के दो कनेक्शन ले रखे हैं। दूसरा कनेक्शन अगस्त 2021 में लिया था। जबसे इसका बिल बिल्डर ने अथॉरिटी को नहीं भरा है। जबकि हम अपना बिल हर महीने बिल्डर को देते हैं। अथॉरिटी ने बिल्डर को बकाया बिल भरने के लिए लेटर भेजा है। इस बिल में आठ लाख 64 हजार ब्याज जुड़कर आया है। बिल्डर को कुल 98 लाख 34 हजार रुपए जमा करने हैं।

पानी की सप्लाई कम
निवासी उमेश पांडे ने बताया कि सोसाइटी में 1041 फ्लैट हैं। लेकिन, बिल्डर ने अथॉरिटी को 650 फ्लैट बता रखा है। अथॉरिटी सोसाइटी में 650 फ्लैट की क्षमता से ही पानी की सप्लाई कर रहा है। 400 फ्लैट अधिक होने के कारण हमें कम गंगाजल प्राप्त हो रहा है और उच्च टीडीएस जल स्तर 1500-2000 है। इस मामले में अथॉरिटी के अफसर भी लापरवाह हैं। जिन्होंने सोसाइटी में बिना जांच किए पानी की सप्लाई दे दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.