सेक्टर-121 के निवासी परथला फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन और जानलेवा फुटपाथ से त्रस्त, हजारों लोग परेशान

नोएडा : सेक्टर-121 के निवासी परथला फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन और जानलेवा फुटपाथ से त्रस्त, हजारों लोग परेशान

सेक्टर-121 के निवासी परथला फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन और जानलेवा फुटपाथ से त्रस्त, हजारों लोग परेशान

Tricity Today | सेक्टर-121 के निवासी परथला फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन और जानलेवा फुटपाथ से त्रस्त

नोएडा : पर्थला फ्लाईओवर के पास ही सेक्टर 121 स्थित सोसायटी अजनारा होम्स 121 के सामने स्थित फुटपाथ के हाल ऐसे हैं कि उस पर चलना तो मुश्किल कहीं पर खड़ा भी नहीं हुआ जा सकता है। इसके चलते लोग सड़क पर चलते हैं और ये हादसों की वजह बनता जा रहा है। साथ ही साफ सफाई की भी परेशानी हो गई है।  
नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को जोड़ने और ट्रैफिक फ्लो सही रखने के लिए पर्थला चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। ये निर्माण जब शुरू हुआ तो नोएडा आने जाने वाले लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था, लेकिन समय के साथ ये सुविधा की जगह अब नासूर सा बनता दिख रहा है।  इसको पूरा करने की तारीख पर तारीख निकल गईं लेकिन ये पूरा नहीं हो सका। यही परेशानी कम नहीं थी कि अब इसके आसपास भी परेशानियों ने घर कर लिया है, जिस तरफ किसी का भी ध्यान नहीं है।
 
आखिर क्या है मामला 
अजनारा होम्स 121 को हाल ही में 15 जनवरी को स्वच्छता के मामले में अव्वल रहने पर नोएडा अथॉरिटी ने अवार्ड दिया। यहां के एओए को भी सम्मानित किया गया। सोसाइटी अंदर से तो चमक रही है लेकिन जैसे ही इससे बाहर  निकलते ही हालात खराब हैं। सोसाइटी के गेट नंबर 2 के बाहर बना फुटपाथ पूरी तरह से टूट चुका है, यहां की मिट्टी धंस गई है, जिसके कारण यहां की टाइल्स टूट गई हैं।

जानिये क्या कहती है एओए  
सोसाइटी के एओए अध्यक्ष दिनेश सिंह का कहना है, "जब से पर्थला फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हुआ है पूरा ट्रैफिक यहीं से डायवर्ट होता है। लोगों के पास आने जाने के लिए और कोई रास्ता भी नहीं बचा है। ऐसे में फुटपाथ टूटा होने के चलते लोगों को सड़क पर चलना पड़ता है और आते जाते वाहनों की चपेट में वे आते हैं। यदि कोई फुटपाथ पर चलने की कोशिश भी करता है तो वो टूटी टाइलों से चोटिल होता है या फिर गिरने का खतरा बना रहता है। खासकर बुजुर्गों और बच्चों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। कई बार देखा गया है कि बुजुर्ग टूटी टाइलों या मिट्टी में उलझ कर सड़क पर गिर गए हैं और उन्हें चोट लगी है। 

मिला केवल आश्वासन 
दिनेश सिंह, एओए  अध्यक्ष कहते है, " इस संबंध में हमने नोएडा अथॉरिटी से संपर्क किया था। उन्हें परेशानी से अवगत करवाया तो  वहां से बोला गया कि जल्द ही इसे सही करवा दिया जाएगा।  लेकिन वहां से केवल आश्वासन ही मिला और आज तक कुछ नहीं हुआ। आज तक फुटपाथ के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन हमारी तकलीफ के बारे में कोई नहीं सोच रहा है। ये टूटा फुटपाथ कभी बड़े हादसे का सबब बन सकता है। "

वहीं इस संबंध में ट्राईसिटी ने जब नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी मुरारी लाल रावत से संपर्क करने का प्रयास किया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.