हाई राइज सेक्टर में गंदगी से निवासी परेशान, खाली ग्राउंड बना डंपिंग साइट

Noida RWA : हाई राइज सेक्टर में गंदगी से निवासी परेशान, खाली ग्राउंड बना डंपिंग साइट

हाई राइज सेक्टर में गंदगी से निवासी परेशान, खाली ग्राउंड बना डंपिंग साइट

Tricity Today | Symbolic

Noida News : स्वच्छता सर्वेक्षण-2024 में नोएडा प्राधिकरण शहर को पहले पायदान पर खड़ा करने के प्रयास में जुटा हुआ है। सेक्टरों और ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई अभियान को तेज किया गया है। लेकिन सबसे ज्यादा समस्या खाली मैदान में पड़े कूड़े को लेकर आ रही है। ऐसा ही हाल सेक्टर-19 का है। यहां पर 20 हजार वर्ग मीटर का एक खाली प्लॉट कूड़े के ढेर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। यह आवारा पशुओं का जमावड़ा, कचरे के ढेर के लिए डंपिंग साइट और अवैध पार्किंग क्षेत्र बन गया है।

जमीन का इस्तेमाल
सेक्टर-19 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष आरसी गुप्ता ने कहा, "यह भूखंड शहर मजिस्ट्रेट और पासपोर्ट सेवा केंद्र के बीच स्थित है। जमीन को कचरा फेंकने, भारी वाहनों की अवैध पार्किंग, 50 से अधिक आवारा पशुओं के घर और शादियों जैसे अनधिकृत कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। मानसून के मौसम के दौरान, प्लॉट में पानी जमा हो जाता है और यहां कोई उचित जल निकासी नहीं होने के कारण, यह मच्छरों के प्रजनन का केंद्र बन जाता है। बावजूद इसके कि निवासियों ने कई बार अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है, लेकिन अब तक प्राधिकरण की तरफ से कोई राहत नहीं मिली है।
क्लब की मांग 
सेक्टर के निवासियों ने बताया कि आरडब्ल्यूए द्वारा बार-बार शिकायतें करने के बावजूद, नोएडा प्राधिकरण द्वारा कोई देखरेख या सफाई नहीं की जाती है। पहले एक कानूनी विवाद चल रहा था और नोएडा प्राधिकरण का अनुरक्षण न करने का बहाना था। लेकिन अब कोई विवाद नहीं है और यह मैदान नोएडा प्राधिकरण के पूर्ण नियंत्रण में है। इसका उचित रखरखाव और नियमित सफाई की जानी चाहिए। साथ ही सेक्टर-26 और 27 के क्लबों की तरह सेक्टर के निवासियों के लिए एक बच्चों के पार्क या क्लब में बदला जाए तो यह बहुत सराहनीय होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.