अंतरिक्ष बिल्डर ने बिजली का काटा कनेक्शन, अंधेरे में सोसायटी...निवासियों ने किया प्रदर्शन 

नोएडा की समस्या : अंतरिक्ष बिल्डर ने बिजली का काटा कनेक्शन, अंधेरे में सोसायटी...निवासियों ने किया प्रदर्शन 

अंतरिक्ष बिल्डर ने बिजली का काटा कनेक्शन, अंधेरे में सोसायटी...निवासियों ने किया प्रदर्शन 

Tricity Today | प्रदर्शन 

Noida News : सेक्टर-77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी में बिजली आपूर्ति को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सोसाइटी की अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है, इसलिए मेंटेनेंस अभी बिल्डर के पास है। हाल ही में बिल्डर ने बिना किसी उचित योजना के बिजली का बिलिंग सिस्टम पोस्टपेड से प्रीपेड कर दिया, जिससे बिजली अचानक कट गई और पूरी सोसायटी में अफरा-तफरी मच गई। इसके विरोध में निवासियों ने मेंटिनेंस ऑफिस के बाहर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। साथ ही बिजली कनेक्शन को मल्टीपॉइंट करने के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन शुरू करवाने की मांग की।

मल्टीपॉइंट कनेक्शन देने की मांग
निवासी मुकेश कुमार शर्मा ने कहा, "विद्युत विभाग द्वारा जारी किए गए एक नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि बिल्डर बिजली बिल के अलावा किसी अन्य बकाया के लिए उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन नहीं काट सकता है। लेकिन बिल्डर द्वारा अनियमित रूप से सोसायटी निवासियों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। इसके विरोध में सोसायटी के निवासियों ने विद्युत निगम के मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें सोसायटी में जल्द ही कैंप लगाकर मल्टीपॉइंट कनेक्शन देने की मांग की।"
कोर्ट ने किया खारिज 
निवासी सुखपाल सिंह तूर ने बताया कि सोसायटी में 637 फ्लैटों में हज़ारों निवासी रहते है। लागतार बिजली कट जाने के कारण वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों, बच्चों और सीनियर सिटीजन को परेशानी झेलनी पड़ रही है। निवासियों को प्रीपेड बिजली के बिल के साथ मेंटेनेंस भी कटने लगा। उन्होंने ने बताया कि बिल्डर ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में सिंगल पॉइंट कनेक्शन की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। विद्युत निगम ने कोर्ट को बताया था कि अब मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में सिर्फ मल्टीपॉइंट कनेक्शन देने का प्रावधान है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.