एल्डेको आमंत्रण सोसाईटी के नए प्रोजेक्ट पर निवासियों ने दिया धरना, कहा- बिल्डर ने दिया रजिस्ट्री कराने का झूठा आश्वासन

Noida News : एल्डेको आमंत्रण सोसाईटी के नए प्रोजेक्ट पर निवासियों ने दिया धरना, कहा- बिल्डर ने दिया रजिस्ट्री कराने का झूठा आश्वासन

एल्डेको आमंत्रण सोसाईटी के नए प्रोजेक्ट पर निवासियों ने दिया धरना, कहा- बिल्डर ने दिया रजिस्ट्री कराने का झूठा आश्वासन

Tricity Today | प्रदर्शन

Noida News : एल्डेको द्वारा नोएडा सेक्टर-119 स्थित एल्डेको आमंत्रण सोसाईटी के फ्लैटों की रजिस्ट्री ना करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बिल्डर की आनाकानी से परेशान एल्डेको आमंत्रण निवासी जहां पिछले कई हफ्तों से लगातार पोस्टर और बैनर लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं। वहीं इस सोसाईटी के करीब 100 से भी अधिक होम बायर्स ने एल्डेको के नोएडा सेक्टर-150 स्थित नए प्रोजेक्ट पर पहुंच कर जम कर धरना-प्रदर्शन किया। 

भारी जनसैलाब उमड़ा
एल्डेको बिल्डर के खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन में भारी जनसैलाब भी उमड़ा और उन्होंने भी इन परेशान होम बायर्स का साथ दिया। गौरतलब है कि वहां एल्डेको के नए प्रोजेक्ट में निवेश करने के लिए नए होम बायर्स भी आ रहे थे, उन्हें भी इन परेशान घर-खरीदारों ने इस बिल्डर की लगातार चल रही बदमाशी से अवगत कराया और उन्हें आगाह करते हुए कहा कि अगर वे एल्डेको के प्रोजेक्ट में निवेश करेंगे तो वे भी इसी प्रकार फंस जाएंगे। उनके फ्लैटों की रजिस्ट्री भी कभी नहीं हो पाएगी। 

फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं
एल्डेको आमंत्रण अपार्टमेंट ओनर्स असोसिएशन के प्रेसिडेट रौनी दत्ता ने कहा, “बिल्डर एल्डेको इन्फ्रास्ट्रक्चर की बदमाशी से हम लोग तंग आ चुके हैं। अब हमारे सब्र का बांध टूट चुका है और इसी वजह से हमलोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां रहते हुए इतने साल बीतने के बाद भी इस बिल्डर ने हमारे फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं कराई है और यह सरकार द्वारा जारी निर्देशों के खिलाफ है। जहां एक तरफ बिल्डर द्वारा हमारे अधिकारों के हनन की वजह से हम मानसिक रूप से परेशान हैं।” साथ ही निवासियों ने कहा कि यह धरना-प्रदर्शन अब हर हफ्ते तब तक जारी रहेगा जब तक बिल्डर एल्डेको उनके फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं कर देता।

रजिस्ट्री कराने का झूठा आश्वासन
एल्डेको आमंत्रण के निवासियों ने बताया कि बिल्डर बार-बार नए बहाने बनाकर रजिस्ट्री की बात को टाल देता है और हर बार एक महीने के अंदर रजिस्ट्री कराने का झूठा आश्वासन देता है और फिर अपने वादे से मुकर जाता है। निवासियों ने कहा कि जब भी वे इस बिल्डर से मिलने जाते हैं तो वो रोहित किशोर को आगे कर दिया जाता है और ये सब लोग मिलकर लोगों को बेवकूफ बनाने के अलावा और कुछ नहीं करते।


आंदोलन करने पर मजबूर

एल्डेको आमंत्रण निवासी निखिल सिंघल ने कहा, “एल्डेको इन्फ्रास्ट्रक्चर अपने भरोसे पर खरा नहीं उतर रहा है और इसी वजह से सोसाईटी के लोग आंदोलन करने पर मजबूर हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हमें इस मामले में न्याय जरूर मिलेगा और तभी सोसाईटी के लोगों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को जन आक्रोश में बदलने से रोका जा सकता है। इस विरोध प्रदर्शन में जय मेघानी, सुरजीत यादव, नीरज कुमार, सर्वेश उपाध्याय, अमित चौहान, मो. सैफी, विकास मेहरा और विनीत मेहरा आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.