एक्सप्रेस बिल्डर्स के खिलाफ निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, पानी के बाद बिजली भी कटी

Noida News : एक्सप्रेस बिल्डर्स के खिलाफ निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, पानी के बाद बिजली भी कटी

एक्सप्रेस बिल्डर्स के खिलाफ निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, पानी के बाद बिजली भी कटी

Google Image | एक्सप्रेस बिल्डर्स के खिलाफ निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च

Noida News : सेक्टर-77 में स्थित एक्सप्रेस जेनिथ हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर की नीतियों के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला है। बीती रात को सोसाइटी के भीतर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की गई। लोगों का कहना है कि सोसाइटी के भीतर समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। मूलभूत सुविधाओं से लेकर पानी और बिजली की किल्लत है। काफी बार बिल्डर को शिकायत भेजी गई है, लेकिन उसके बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। लिहाजा, इसकी वजह से सोसाइटी के सैकड़ों लोग परेशान हैं।

करीब 600 परिवार प्रभावित
सोसाइटी में रहने वाली सुचिता का कहना है कि यहां पर करीब 600 परिवार रहते हैं। कुछ दिनों पहले सोसाइटी के भीतर पानी की काफी समस्या हुई। पानी काफी गंदा आ रहा था, जब इसकी शिकायत बिल्डर से की गई तो उसने प्राधिकरण को जिम्मेदार बता दिया, लेकिन असल में सोसाइटी से फ्लैट तक पानी पहुंचाने वाली लाइन में दिक्कत हो रही थी। जिसकी जिम्मेदारी बिल्डर की थी, उसके बावजूद भी बिल्डर लोगों को गुमराह करते हुए प्राधिकरण की गलती बता रहा था। हालांकि, अब पानी की समस्या का समाधान हो गया है।

कई घंटे तक बिजली गुल रही
उन्होंने बताया कि सोसाइटी के भीतर बिजली की भी काफी समस्या है। सोमवार की रात करीब 12:00 बजे बिजली कट हो गई थी। उसके बाद सुबह 6:00 बजे बिजली आई। बिल्डर की लापरवाही की वजह से सोसाइटी के निवासियों ने बीती रात को कैंडल मार्च निकाला है। पानी और दिल्ली के अलावा सोसाइटी के भीतर मेंटेनेंस, लिफ्ट और काफी अन्य समस्याएं हैं।

प्राधिकरण का 80 करोड़ रुपए बकाया, नोटिस जारी
निवासियों ने बताया कि एक्सप्रेस बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण का करीब 80 करोड़ रुपए बकाया है। पैसे जमा नहीं करने की वजह से लोगों के फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो रही है। प्राधिकरण और बिल्डर की लड़ाई के बीच निवासी परेशान है, लेकिन कोई समस्याओं का समाधान करने वाले नहीं है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण की तरफ से बिल्डर को नोटिस जारी किया गया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि पानी की समस्या को बिल्डर ने प्राधिकरण की वजह से प्रभावित होना बताया था, जो गलत था। बिल्डर ने सोसाइटी में पानी का विवरण ठीक तरीके से नहीं दिया। जिसकी वजह से एक्सप्रेस बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी करके प्राधिकरण ने जवाब मांगा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.