रिटायर आर्मी अफसरों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन, वेंडिंग जोन हटने की मांग

बड़ी खबर : रिटायर आर्मी अफसरों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन, वेंडिंग जोन हटने की मांग

रिटायर आर्मी अफसरों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन, वेंडिंग जोन हटने की मांग

Tricity Today | प्रदर्शन

Noida : नोएडा के सेक्टर-37 स्थित दामोदर अपार्टमेंट सोसाइटी के निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, प्रदर्शन सोसायटी के गेट के सामने प्राधिकरण द्वारा बनाए गए वेंडिंग जोन को लेकर हुआ। निवासियों का आरोप है कि वेंडिंग जोन बनाने की वजह से कई तरह की परेशानियां सोसाइटी के निवासियों को झेलनी पड़ रही है।

गेट के सामने वेंडिंग जोन
सेक्टर-37 दामोदर अपार्टमेंट सोसाइटी में अधिकतर आर्मी के रिटायर्ड अधिकारी रहते हैं। रविवार को आर्मी रिटायर अधिकारी और उनके परिवार के लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। सोसायटी के गेट के सामने वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है। जिसको लेकर लोग लंबे समय से प्राधिकरण से शिकायत कर रहे थे। शिकायत के बावजूद वेंडिंग जोन पर रोक नहीं लगाया गया और वेंडिंग जोन शुरू कर दिया गया। जिसके बाद सोसाइटी के लोग सोसायटी के गेट पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया।

“अपराध की खतरा बढ़ा”
दामोदर अपार्टमेंट सोसायटी के वार्ड डायरेक्टर कर्नल एजे सिंह ने कहा, “प्राधिकरण के द्वारा सोसायटी के गेट के सामने ग्रीन बेल्ट में वेंडिंग जोन बनाया गया है। जिसकी वजह से अपराध की खतरा बढ़ गया है। यहां आर्मी के रिटायर्ड अधिकारी रहते हैं। उनके घर के सामने जब वेंडिंग जोन बनेगा तो यह रोहिंग्या बांग्लादेशी आ सकते हैं। इस वजह से हम लोग सभी रिटायर्ड आर्मी के अधिकारी आज पीसफुल प्रदर्शन कर रहे हैं। हम प्राधिकरण से मांग कर रहे हैं कि इस वेंडिंग जून को यहां से हटा दिया जाए अगर हमारी मांग नहीं मानी जाएगी तो हम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।

गंगा शॉपिंग कंपलेक्स बनाने की मांग
सोसाइटी के निवासी भावना सेठ नके ने बताया कि सोसाइटी में आर्मी के रिटायर्ड अधिकारी और उनके परिवार रहते हैं। सामने वेंडिंग जोन बना दिया गया है। सोसायटी के सामने की रोड बहुत पतली है। ग्रीन बेल्ट में वेल्डिंग जोन बनाने से रोड पर ट्रैफिक बढ़ जाएगा। ऐसे में बुजुर्ग आर्मी के रिटायर्ड अधिकारी गाड़ी चलाने मे असमर्थ हो जाएंगे। इस मसले को लेकर प्राधिकरण से कई बार शिकायत कर दी गई है लेकिन उसके बावजूद यहां वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है। वेंडिंग जोन बनने से सोसाइटी के आसपास अपराध के खतरा बढ़ जाएंगे। इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि यहां से वेंडिंग जोन हटाकर पास के ही गंगा शॉपिंग कंपलेक्स में बना दिया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.