ऋतु महेश्वरी ने तीन श्रेणियों में बांटी लोगों की समस्या, जानिए कैसे होगा हर समस्या का समाधान, पूरी जानकारी

नोएडा वासियों के लिए खास खबर : ऋतु महेश्वरी ने तीन श्रेणियों में बांटी लोगों की समस्या, जानिए कैसे होगा हर समस्या का समाधान, पूरी जानकारी

ऋतु महेश्वरी ने तीन श्रेणियों में बांटी लोगों की समस्या, जानिए कैसे होगा हर समस्या का समाधान, पूरी जानकारी

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने बुधवार को अपने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने अहम फैसले लिए है। प्राधिकरण में हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों द्वारा समय-समय पर सबसे शिकायतें की जाती हैं। इनके शिकायतों का निवारण करने के लिए प्राधिकरण ने शिकायतों को तीन श्रेणियों में बांट दिया है। प्राधिकरण ने शिकायतों की तीन श्रेणियां बनाई है। श्रेणी-ए में गंभीर और प्रकृति शिकायतें, श्रेणी-बी में मोडरेट स्तर की शिकायतें और श्रेणी-सी सामान्य स्तर की शिकायतें शामिल किए जाएंगी। इन श्रेणियों के बनने से शिकायतों का निवारण जल्द से जल्द किया जा सकेगा। 

इन समस्याओं से जूझते है लोग
बॉयर्स द्वारा ज्यादातर शिकायतें ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं में निर्मित व्यवसायिक प्रयोजनों हेतु निर्मित दुकानों के सामने बाउण्ड्री वॉल का निर्माण नहीं किए जाने, अतिरिक्त क्योस्क निर्मित दर, फायर टेण्डर के में अवरोध उत्पन्न, पार्किंग स्थान घटा दिए जाने, अतिरिक्त मंजिलों का निर्माण, बेसमेंट में लीकेज की समस्या उत्पन्न होने, बेसमेंट में स्टोर बनाकर पार्किंग स्पेस घटाना, स्टिल्ट में अतिरिक्त निर्माण, ग्रीन स्पेस में पार्किंग, विजिटर्स पार्किंग का प्राविधान नहीं करना आदि समस्याएं है।

अभी तक 12 शिकायतों का निस्तारण हुआ 
प्राधिकरण ने शिकायतों की गंभीरता के आधार पर प्राप्त शिकायतों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है। प्राधिकरण ने श्रेणी-ए गंभीर प्रकृति की शिकायतें, श्रेणी-बी मोडरेट स्तर की शिकायतें और श्रेणी-सी सामान्य स्तर की शिकायतें की श्रेणी बनाई है। प्राधिकरण द्वारा सभी प्रकृति शिकायतों को सूचीबद्ध किया गया। जिसमें पाया गया कि श्रेणी-ए के अन्तर्गत 6 शिकायतें, श्रेणी-बी के अन्तर्गत 8 शिकायत और श्रेणी-सी के अन्तर्गत शिकायत प्राप्त हुई है। नियोजन विभाग द्वारा 12 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। अन्य शिकायतों के संबंध में स्थल निरीक्षण के उपरान्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन नियोजन विभाग द्वारा दिया गया है। 

7 दिनों के भीतर कार्रवाई होगी
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आदेश दिए है कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित किया जाए। एक सप्ताह के बाद उनके द्वारा पुनः समीक्षा करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा आम जनता से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जिन शिकायतों में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, उनमें तत्काल कार्रवाई की जाए। ऋतु महेश्वरी का आदेश है कि शिकायत देने के 7 दिनों के भीतर कार्रवाई होनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.