नोएडा में जल्दी आएंगी आवासीय परियोजना, झुग्गियां तोड़ने का आदेश

रितु माहेश्वरी ने हाउसिंग डिपार्टमेंट को दिए 3 आदेश : नोएडा में जल्दी आएंगी आवासीय परियोजना, झुग्गियां तोड़ने का आदेश

नोएडा में जल्दी आएंगी आवासीय परियोजना, झुग्गियां तोड़ने का आदेश

Tricity Today | रितु माहेश्वरी | File Photo

Noida News : नोएडा (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने सोमवार को हाउसिंग डिपार्टमेंट की समीक्षा की है। इस दौरान शहर में डिफॉल्टर बिल्डरों, मौजूदा हाउसिंग प्रोजेक्ट और झुग्गी झोपड़ियों पर विचार-विमर्श किया गया। रितु महेश्वरी ने तीन महत्वपूर्ण आदेश डिपार्टमेंट के अफसरों को दिए हैं। सीईओ ने कहा, "जिन आवासीय सम्पत्तियों के आवंटन रद्द कर दिए गए हैं, उन्हें बिल्डरों और दूसरे आवंटियों से तत्काल वापस कब्जे में लें। बकायदारों को नोटिस जारी करें। अगर डिफॉलटर पैसा नहीं जमा कर रहे हैं तो उनके आवंटन रद्द कर दिया जाएं। शहर के कई सेक्टरों में अवैध झुग्गी और झोपड़ी बसी हुई हैं, इन्हें खाली करवा कर तोड़ा जाए। इनसे मिलने वाली जमीन पर हाउसिंग प्रोजेक्ट डेवलप करने के लिए स्कीम लाई जाएंगी।"

सीईओ के तीन बड़े आदेश
  1. रितु महेश्वरी ने कहा कि आवास विभाग जल्द से जल्द निरस्त हो चुकी संपत्तियों पर कब्जा ले। इन जमीनों को वापस लेने के बाद नई स्कीम लॉन्च की जाए।
  2. बकायदारों और डिफॉल्टर बिल्डरों को नोटिस भेजा जाए। अगर वह पैसा जमा नहीं कर रहे हैं तो उनके आवंटन रद्द करके जमीन वापस ले ली जाए। दूसरे आवासीय आवंटियों को भी नोटिस भेजें। बकाया वसूली करें। सभी वर्क सर्किल अपने-अपने इलाकों में नोटिस भेजें।
  3. शहर के सेक्टर-4, सेक्टर-5, सेक्टर-8, सेक्टर-9 और सेक्टर-10 में बड़े पैमाने पर झुग्गियां बनायी गई हैं। इन्हें खाली करवाया जाए। झुग्गियों में रह रहे लोगों को फ्लैट बनाकर दे दिए गए हैं। उन्हें जल्दी से जल्दी झुग्गियों से निकाल कर उन्हें फ्लैट में बसाया जाए। इसके बाद झुग्गियों को तोड़ दिया जाए। इससे खाली होने वाली जमीन पर नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च की जाए। कब्जा खत्म होने से शहर के सेक्टर-122 में जमीन खाली हुई है, इस जमीन पर हाउसिंग प्रोजेक्ट लाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.