यथार्थ हॉस्पिटल ने किया हेल्थ कैंप का आयोजन, रितु माहेश्वरी ने किया उद्घाटन

नोएडा : यथार्थ हॉस्पिटल ने किया हेल्थ कैंप का आयोजन, रितु माहेश्वरी ने किया उद्घाटन

यथार्थ हॉस्पिटल ने किया हेल्थ कैंप का आयोजन, रितु माहेश्वरी ने किया उद्घाटन

Tricity Today | रितु माहेश्वरी ने किया उद्घाटन

मंगलवार को नियमित हेल्थ चेकअप कराने के महत्व के प्रति लोगों को जागरूक करने के प्रयास के तहत यथार्थ हॉस्पिटल ने नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों के लिए सुपर स्पेशियल्टी हेल्थ कैंप का आयोजन किया है। इस कैंप का आयोजन सेक्टर-6 नोएडा स्थित नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के इंदिरा गांधी कला केंद्र में किया गया। जिसमें 400 से अधिक कर्मचारियों को परामर्श, मेडिकल सेवाएं और जांच की सुविधाओं से लाभान्वित किया गया है।

हेल्थ कैंप का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रितु माहेश्वरी ने किया है। जिसमें नोएडा प्राधिकरण के चीफ जनरल मैनेजर राजीव त्यागी के साथ-साथ नोएडा कर्मचारी संघ के अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में अध्यक्ष चौधरी राज कुमार सिंह, महासचिव महेश चंद, उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष थान सिंह, और सचिव बिजेंद्र लोहिया शामिल थे।

कैंप में शामिल लोगों को यथार्थ हॉस्पिटल, नोएडा के सीनियर डॉक्टरों द्वारा मेडिकल परामर्श दिया गया है। जिसमें वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ, एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, जनरल मेडिसिन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट और डाइटिशियन शामिल थे। कोरोना काल के चलते कई लोगों ने नियमित जांच के लिए भी अस्पतालों का दौरा करने से परहेज किया है। ऐसे में इस कैंप का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपनी नियमित स्क्रीनिंग के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उसके महत्व के बारे में जागरूक और शिक्षित करना है। यह शिविर एक ऐसा आयोजन था, जिसमें विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने रोगों के बारे में परामर्श दिया।   

यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के निदेशक यथार्थ त्यागी ने बताया, “एक हेल्थकेयर प्रदाता होने के नाते हमारा निरंतर प्रयास लोगों को स्वस्थ लाइफस्टाइल अपनाने के लिए शिक्षित करने का रहा है। शुरुआती स्तर पर बीमारियों के लक्षणों की पहचान और फिर सही समय पर उपचार शुरू करने से बहुत अच्छा परिणाम मिल सकता है। इस तरह के जागरूकता कैंप के आयोजन से जो लोग कोरोना के भय से काफी दिनों तक हॉस्पिटल नहीं गए थे उनको नॉएडा प्राधिकरण में ही हमारे डॉक्टरों से परामर्श करने का मौका मिला। हम स्वस्थ और फिट भारत की मुहिम की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। यह कैंप लोगों के लिए सभी सुरक्षा उपाय अपनाते हुए सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। हम इस कैंप में हिस्सा लेने वाले सभी कर्मचारियों के उत्साह की सराहना करते हैं।“

इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए ब्लड प्रेशर चेकअप और ब्लड शुगर जांच की सुविधाएं दी गईं। लोग अक्सर अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर देते हैं और उचित खानपान नहीं करते। लिहाजा स्वास्थ्य की निगरानी के लिए कद, वजन और संपूर्ण फिटनेस की भी यहां जांच की गई ताकि इस आधार पर उन्हें उचित परामर्श दिया जा सके।

नोएडा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चौधरी राज कुमार सिंह ने कहा, ‘हमने यह कैंप अपने कर्मचारियों को सर्वश्रेष्ठ मेडिकल सेवाएं देने के मकसद से आयोजित किया। इस तरह के कैंप और स्वास्थ्य कार्यक्रमों से निवासियों को मेडिसिन क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों से परामर्श लेने में मदद मिलती है। इस कैंप के आयोजन और सेवाओं की पेशकश करने के लिए हम यथार्थ हॉस्पिटल का आभार व्यक्त करते हैं। इसके प्रति अपनी सोसायटी के लोगों में उत्साह देखकर भी हम बहुत खुश हैं।’ 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.