रितु महेश्वरी ने जारी की पब्लिक एडवाइजरी, आज ढाई बजे के बाद पहनें मास्क

Noida Breaking : रितु महेश्वरी ने जारी की पब्लिक एडवाइजरी, आज ढाई बजे के बाद पहनें मास्क

रितु महेश्वरी ने जारी की पब्लिक एडवाइजरी, आज ढाई बजे के बाद पहनें मास्क

Tricity Today | सीईओ ऋतु महेश्वरी | File Photo

Noida Twin Tower Demolition : नोएडा शहर के बाशिंदों के लिए अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी की ओर से एक पब्लिक एडवाइजरी जारी की गई है। लोगों से अपील की गई है कि कल 2:30 बजे के बाद कुछ घंटों के लिए शहर में प्रदूषण का स्तर तेजी के साथ बढ़ सकता है। ऐसे में बुजुर्ग और बच्चे मास्क का इस्तेमाल करें तो बेहतर रहेगा। आपको बता दें कि सुपरटेक बिल्डर के अवैध ट्विन टावर अपैक्स और सियान को कल दोपहर बाद 2:30 बजे विस्फोट के जरिए ध्वस्त किया जाएगा। इस दौरान एक भारी-भरकम धूल का गुबार पैदा होगा, जो सेक्टर-93 से चार-पांच किलोमीटर के दायरे में तेजी के साथ चलेगा। हालांकि, हवा बुलंदशहर की तरफ चल रही है। इसलिए ग्रेटर नोएडा में भी प्रदूषण का स्तर ऊंचा रहेगा।

नोएडा की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा, "माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश पर सुपरटेक ट्विन टावर्स का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। ध्वस्तीकरण के बाद भारी मात्रा में धूल पैदा होगी। जिसे कम करने के लिए प्राधिकरण ने छह मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन, 200 सफाई कर्मचारी और 100 से अधिक पानी के टैंकर तैनात किए हैं। अथॉरिटी का अमला सड़कों, फुटपाथ, सेंट्रल वर्ज और पेड़-पौधों की धुलाई करेगा। ट्विन टॉवर्स के चारों ओर 15 एंटी स्मोग गन की तैनाती की गई है। जिससे धूल जनित प्रदूषण का स्तर कम किया जा सके। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और नोएडा प्राधिकरण के आईटीएमएस के माध्यम से पॉल्यूशन की मॉनिटरिंग की जाएगी।"

रितु माहेश्वरी ने आगे कहा, "प्राधिकरण ने प्रभावित क्षेत्र और आसपास जन स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए तमाम विभागों की टीमों को तैनात कर दिया है। जिससे जनसामान्य को कोई असुविधा ना हो। फिर भी ध्वस्तीकरण स्थल के समीप आवासीय क्षेत्रों में रहने वाले बच्चे, बुजुर्ग और सांस के रोगों से पीड़ित लोग एहतियात के तौर पर कल दोपहर बाद 2:30 बजे से कुछ घंटों के लिए मास्क का उपयोग करें। इससे उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.