एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज पहुंची रितु महेश्वरी, लोगों ने की यह खास मांग

Twin Tower After Effect : एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज पहुंची रितु महेश्वरी, लोगों ने की यह खास मांग

एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज पहुंची रितु महेश्वरी, लोगों ने की यह खास मांग

Tricity Today | एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज पहुंची रितु महेश्वरी

  • - मंगलवार को फिर दोनों हाउसिंग सोसाइटी में सफाई होगी
  • - दोनों सोसाइटी में प्राधिकरण के 100 से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं
  • - अब तक 45 लाख लीटर पानी का उपयोग कर चुका है प्राधिकरण
Noida Twin Tower Demolition : नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सोमवार की शाम अधिकारियों के साथ सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी का दौरा किया है। दोनों सोसाइटी की एओए ने एक दिन और सफाई कराने की गुजारिश की। इस पर सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि मंगलवार को भी सफाई की जाए। हालांकि, सोमवार की शाम आई तेज बारिश से धूल खुद ही हट गई है। रितु महेश्वरी ने लोगों से बातचीत की। मलबा हटाने की पूरी प्रक्रिया पर जिम्मेदार अफसरों और एजेंसी से चर्चा की है।

सात दिन में चारदीवारी के पास से हटेगा मलबा
टावर ध्वस्तीकरण के कारण एटीएस विलेज सोसाइटी की चारदीवारी का करीब 10 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। अभी यहां काफी मात्रा में मलबा पड़ा है। सीईओ ने एडीफाइस एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक सप्ताह के अंदर दीवार के पास से मलबा पूरी तरह हटा दिया जाए। वहीं, एडीफाइस के परियोजना निदेशक मयूर मेहता ने बताया कि दीवार को करीब दो महीने बाद बनाया जाएगा। 

अब तक 45 लाख लीटर पानी का उपयोग हो चुका
रितु माहेश्वरी ने बताया कि सुपरटेक एमराल्ड और एटीएस विलेज हाउसिंग सोसायटी को धूल मुक्त बनाने के लिए अब तक 450 टैंकर पानी का प्रयोग हो चुका है। यह सिलसिला अभी जारी है। सीईओ ने कहा कि जब तक धूल पूरी तरह से साफ नहीं होती साफ-सफाई, स्प्रिंकलर और स्मॉग गन का प्रयोग जारी रहेगा। प्राधिकरण ने बताया कि ब्लास्ट के बाद 350 टैंकर और सोमवार को सुबह से 150 टैंकर पानी साइट और आसपास डाला जा चुका है। ये पानी स्मॉग गन में भी प्रयोग किया जा रहा है। प्राधिकरण ने बताया कि एक टैंकर की क्षमता करीब 10 हजार लीटर की है। ऐसे में 45 लाख लीटर पानी प्रयोग हो चुका है।

दोनों सोसाइटी में 100 से ज्यादा कर्मचारी तैनात
सीईओ ने बताया कि सोमवार सुबह प्राधिकरण के 100 से ज्यादा सफाई कर्मी सुपरटेक एमराल्ड पहुंचे। उन्होंने वहां वाटर टैंकर से साफ-सफाई की और धूल की परतों को हटाया। इसके बाद नालों और नालियों की साफ -सफाई की गई। वहीं, प्राधिकरण के पार्क, ग्रीन बेल्ट और सेंट्रल वर्ज में वाटर स्प्रिंकलर लगाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.