ऋतु माहेश्वरी ने देखा ग़ालिब इन न्यू देहली नाटक, हाउसफुल रहा शो

अच्छी खबर :  ऋतु माहेश्वरी ने देखा ग़ालिब इन न्यू देहली नाटक, हाउसफुल रहा शो

ऋतु माहेश्वरी ने देखा ग़ालिब इन न्यू देहली नाटक, हाउसफुल रहा शो

Tricity Today | मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी

ऋतु माहेश्वरी ने देखा ग़ालिब इन न्यू देहली नाटक, हाउसफुल रहा शो Noida : नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) के निर्देश के बाद शुक्रवार से सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में नोएडा नाट्य महोत्सव का आयोजन शुरू हो गया। 26 से 28 नवंबर तक सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में चार नाटकों का मंचन किया जा रहा है। शनिवार को नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी भी नाटक देखने इंदिरा गांधी कला केंद्र पहुंचीं। जहां मंचन मंडी हाउस और गाजियाबाद के मंच से जुड़े कलाकार नाटकों का मंचन कर लोगों को संस्कृति से रूबरू करवाया। आज को हास्य नाटक गालिब इन न्यू देहली का मंचन किया गया। नाट्य महोत्सव को देखने के लिए शहर के काफी लोग पहुंचे, हाउसफुल रहा "ग़ालिब इन न्यू देहली" शो।

सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत शाम छह बजे हुई। प्येरोज ट्रूप की ओर से हास्य नाटक ए प्राइवेट अफेयर का मंचन 6 कलाकारों ओर से प्रस्तुत किया गया। मंचन के कलाकारों में एक महिला व बाकी पुरुष थे। इसमें एक मनोचिकित्सक महिला लोगों का इलाज करती है। करीब डेढ़ घंटे तक चले इस नाटक के लेखक व निर्देश डा एम सईद आलम हैं।

नाटक 'गालिब इन न्यू देहली' का आयोजन
नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि शनिवार को हास्य नाटक 'गालिब इन न्यू देहली' का आयोजन किया गया। इसके लेखक भी डॉ एम सईद आलम हैं। यह नाटक के प्ले की अवधि 1 घंटा 45 मिनट है। उन्होंने आगे बताया कि अंतिम दिन रविवार को 'डाकघर' का आयोजन किया जाएगा। यह गाजियाबाद के प्रथम पथ थियेटर की ओर से प्रस्तुत किया जाएगा। यह 60 मिनट का होगा। उसी दिन सात बजे से 'गांधी जी विद स्पेलिंग मिस्टेक' का आयोजन होगा। यह एक घंटे का होगा। शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए नाट्य कार्यक्रम की शुरूआत नोएडा प्राधिकरण ने किया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.