सड़क बनी स्वीमिंग पूल, ‘जलपरा’ का वीडियो वायरल

बारिश से पानी-पानी हुआ नोएडा : सड़क बनी स्वीमिंग पूल, ‘जलपरा’ का वीडियो वायरल

सड़क बनी स्वीमिंग पूल, ‘जलपरा’ का वीडियो वायरल

Tricity Today | जलपरा’ का वीडियो वायरल

Noida News : दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी में पिछले दो दिनों से भारी बारिश पड़ रही है। गौतमबुद्ध नगर में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 113 मिलीमीटर बारिश हुई है। इस बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दूसरी तरफ नोएडा शहर पानी-पानी हो गया है। नोएडा के भंगेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुख्य मार्ग डीएससी रोड पर घुटनों से ऊपर तक पानी भर गया है। इस पानी में एक व्यक्ति तैर रहा है। लोग उसे ‘जलपरा’ कहकर कटाक्ष कर रहे हैं। ट्वीटर और फेसबुक पर शहर के निवासी यह वीडियो साझा करके नोएडा में जलभराव की दशा बयां कर रहे हैं।

गाजियाबाद में बड़ा हादसा, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन धंसी, गड्ढे में समा गई कार
गाजियाबाद में बड़ा हादसा हुआ है। रविवार की दोपहर बाद लोनी में बन रहे दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन के किनारे मिट्टी धंस गई। एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन के किनारे बने नाले के पास की मिट्टी धंसी है। जिसमें मिट्टी धंसने से बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। गड्ढे में एक कार गिर गई। यह हादसा लोनी की खुशहाल पार्क कॉलोनी के पास हुआ है। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कार को गड्ढे से बाहर निकलवाया गया है। गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और बुलंदशहर में भारी बारिश
मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि गौतमबुद्धनगर, ग़ाज़ियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, मेरठ और हापुड़ में अगले तीन घंटों के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है। लिहाज़ा लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। अब से थोड़ी देर पहले मौसम विज्ञान विभाग की ओर से इस इलाक़े में रहने वाले लोगों को मोबाइल पर एसएमएस भेजकर चेतावनी दी गई है। पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी में भारी बारिश हो रही है। जिससे सड़कों पर जलभराव हो रहा है।

दो दिनों से हो रही है लगातार बारिश
पूरे दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है। इसके चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। सड़कों पर जलभराव हो गया है। निचले इलाकों में घरों तक पानी पहुंच रहा है। इन हालात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली, गौतमबुद्ध नगर, गाज़ियाबाद, गुरुग्राम और आस पास के कई ज़िलों में शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। दूसरी तरफ़ कावड़ यात्रा चल रही है। कल श्रावण महीने का पहला सोमवार है। सभी शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। पुलिस और प्रशासन श्रावण मास के पहले सोमवार को लेकर इंतज़ाम में जुटे हैं।

अब गाजियाबाद में 12 की बजाय 10 से बंद होंगे सारे स्कूल
ग़ाज़ियाबाद के जिलाधिकारी में सभी सरकारी, ग़ैर सरकारी स्कूलों, माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों को 12 से 15 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया था। शिक्षण संस्थानों को कांवड़ यात्रा के मद्देनज़र बंद करने का आदेश दिया गया। क्योंकि गाज़ियाबाद में सभी मार्ग सामान्य आवागमन के लिए शनिवार की रात 12 बजे बंद कर दिए गए हैं। अब दूसरी ओर पिछले दो दिनों से तेज़ बारिश हो रही है। इन दोनों कारणों को ध्यान में रखते हुए अवकाश के दिन बढ़ा दिए गए हैं। अब सोमवार यानी 10 जुलाई से ही तमाम शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि यह आदेश उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद, संस्कृत बोर्ड, उर्दू मदरसा बोर्ड और दूसरे सभी बोर्ड पर लागू होगा। सभी तकनीकी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। अब नियमित रूप से सारे शिक्षण संस्थान 16 जुलाई को खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.