वैलेंटाइन वीक में 4 गुना बढ़े गुलाब के दाम, इतने में बिक रहे प्यार के फूल

नोएडा में फूलों का कारोबार करने वालों की अच्छी कमाई : वैलेंटाइन वीक में 4 गुना बढ़े गुलाब के दाम, इतने में बिक रहे प्यार के फूल

वैलेंटाइन वीक में 4 गुना बढ़े गुलाब के दाम, इतने में बिक रहे प्यार के फूल

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : फरवरी के महीने में दूसरे हफ्ते से हर कपल अपने प्यार को सेलिब्रेट करने लग जाते हैं। जिस वजह से इस महीने का प्यार का महीना कहा जाता है। इस एक हफ्ते को वैलेंटाइन वीक बोला जाता है, जो 7 फरवरी से शुरू होता हैं और 14 फरवरी यानि वैलेंटाइन डे को खत्म होता है। इन दिनों नोएडा की कई मंडियों में फूलों की डिमांड इतनी बढ़ गई है कि कारोबारियों को दाम बढ़ाने पड़े।

वेलेंटाइन वीक में फूलों की डिमांड डबल 
इस पूरे हफ्ते में लोग अलग-अलग दिनों को सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन वैलेंटाइन डे का हर लवर्स को बेसब्री से इंतजार रहता हैं। इस दिन वो एक दूसरे को गिफ्ट और फूल दे कर अपने-अपने प्यार का इजहार करते है। ऐसे में इस खास मौके पर मॉल्स और बाजार पूरी तरह सजे हुए हैं। हर साल की इस तरह सड़क किनारे फूल और गिफ्ट शॉप पर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी कर रहे हैं। वेलेंटाइन वीक (Valentine's Week) में गुलाब के फूलों की मांग अधिक है। इनके दामों में चार गुना तक इजाफा हुआ है।

इतने में बिक रहे गुलाब
फेस-2 स्थित फूलों की मंडी से सोमवार को करीब 400 किलो से अधिक फूलों की बिक्री हुई। इनमें सबसे अधिक गुलाब के फूल बिके। फूलों का कारोबार करने वाले पंकज बताते हैं कि उनके पास 25 रंग के गुलाब हैं, सभी की क़ीमत अलग-अलग है। सबसे ज़्यादा मांग लाल गूलाब की है। गुलाब का एक गुच्छा 280-300 रुपये में बिक रहा है। आम दिनों में यह 120-150 रुपये तक बेचा जाता है। सेक्टर-62 स्थित गुलाब का स्टॉल लगाने वाले गौरव ने बताया कि वैसे तो गुलाब 15 से 20 रुपये में बिकता है, लेकिन वैलेंटाइन वीक में गुलाब 50 रुपये तक आराम से बिक रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.