₹10 के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा सलाखों के पीछे, ज्यादा दर पर बेच रहा था बीयर

नोएडा में सख्त हुआ आबकारी विभाग : ₹10 के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा सलाखों के पीछे, ज्यादा दर पर बेच रहा था बीयर

₹10 के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा सलाखों के पीछे, ज्यादा दर पर बेच रहा था बीयर

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : प्रिंट रेट से ज्यादा दामों में शराब बेचने वाले सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया। नोएडा के सेक्टर-126 थाना क्षेत्र अंतर्गत सेक्टर-94 स्थित बीयर की दुकान पर एमआरपी से ज्यादा पैसा वसूल रहे सेल्समैन को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है। आबकारी अधिकारी का आदेश है कि अगर कोई भी सेल्समैन प्रिंट से ज्यादा दामों में शराब या बियर बेचता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात को आबकारी विभाग को सूचना मिली कि सेक्टर-94 स्थित बीयर की दुकान पर काम करने वाला सेल्समैन दीपक बीयर की बोतल पर एमआरपी से 10 रुपए ज्यादा ले रहा है। मामले की सूचना पर आबकारी विभाग ने बीयर की दुकान पर छापा मारा और सेल्समैन दीपक पुत्र रवि को गिरफ्तार कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि जनपद में शराब और बीयर की बोतल पर है। तय दर से ज्यादा पैसे लेने वाले लोगों के खिलाफ आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई कर रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी शराब और बीयर की दुकान पर मशीन दी है। जिससे स्कैन करने के बाद ही शराब और बीयर की बोतल को बेचने के आदेश हैं। 

मुख्यतः इस मशीन का इस्तेमाल सरकार ने इसलिए करवाना है, ताकि उत्तर प्रदेश में नकली शराब पर पाबंदी लगाई जा सके। आपको ज्ञात होगा कि उत्तर प्रदेश के काफी स्थानों पर नकली शराब पीने से काफी परिवार उजड़ चुके हैं। यह उत्तर प्रदेश सरकार की खास पहल है। उसके बावजूद भी काफी सेल्समैन इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.