गौतमबुद्ध नगर से सपा ने युवा चेहरे पर लगाया दांव, जानिए कौन है नए उम्मीदवार राहुल अवाना

Loksabha Election 2024 : गौतमबुद्ध नगर से सपा ने युवा चेहरे पर लगाया दांव, जानिए कौन है नए उम्मीदवार राहुल अवाना

 गौतमबुद्ध नगर से सपा ने युवा चेहरे पर लगाया दांव, जानिए कौन है नए उम्मीदवार राहुल अवाना

Google Photo | राहुल अवाना और अखिलेश यादव

Noida News : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने नई सूची में उम्मीदवार को बदल दिया है। इस सूची में प्रत्याशी डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काट कर गांव असगरपुर के निवासी राहुल अवाना को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। डॉ. नागर को टिकट मिलने के बाद पार्टी के एक धड़े के असंतुष्ट होकर सपा आलाकमान से मिलने की बात बताई जा रही है। माना जा रहा है कि इसके बाद ही पार्टी ने प्रत्याशी बदला है। राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाने के बाद उनके समर्थक खुशी मना रहे हैं, जबकि डॉ. महेंद्र नागर के समर्थकों ने चुप्पी साध ली है।

लखनऊ में भी डेरा डाले थे नेता
हालांकि, टिकट में बदलाव की संभावना पार्टी नेताओं के ही एक धड़े द्वारा लगातार की जा रही थी। इस बदलाव के लिए वह शनिवार से ही लखनऊ में भी डेरा डाले थे। सपा ने भाजपा की हैट्रिक रोकने और इस सीट पर पहली बार जीत हासिल करने की मंशा से युवा नेता राहुल अवाना पर दांव लगाया है। राहुल पार्टी के साधारण कार्यकर्ता हैं, जिनके पास पार्टी में कोई पद भी नहीं रहा है। राहुल अवाना जिले के सेक्टर-128 गांव असगरपुर के निवासी हैं, जो किसान आंदोलनों में भी सक्रिय रहे हैं और उनके खिलाफ कुछ मुकदमे भी दर्ज हैं।

मेहनत से लड़कर जीत हासिल करूंगा : राहुल अवाना 
राहुल अवाना ने वर्ष 2011 में अखिलेश यादव के साथ नोएडा से आगरा तक चले साइकिल अभियान में शामिल थे। राहुल ने शारीरिक शिक्षा की पढ़ाई की है। राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाकर पार्टी ने साधारण कार्यकर्ता को लोकसभा के चुनावी रण में उतारकर नया संदेश दिया है। इनके पिता राहुल प्रधान सपा में रह चुके हैं। राहुल अवाना ने कहा कि अखिलेश यादव ने ने टिकट देकर जो सम्मान दिया है, उसे नहीं भुला सकते। उन्होंने अनेक बार पद देने को कहा, लेकिन इनकार कर दिया। लोकसभा के चुनाव में उतारा है तो पूरी मेहनत से लड़कर जीत हासिल करूंगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.