कंटनमेंट जोन में आज से सेनेटाइजेशन शुरू हुआ, 7X समेत इन सेक्टरों को संक्रमण मुक्त किया जाएगा

NOIDA: कंटनमेंट जोन में आज से सेनेटाइजेशन शुरू हुआ, 7X समेत इन सेक्टरों को संक्रमण मुक्त किया जाएगा

कंटनमेंट जोन में आज से सेनेटाइजेशन शुरू हुआ, 7X समेत इन सेक्टरों को संक्रमण मुक्त किया जाएगा

Google Photo | Symbolic Photo

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर शहर में सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके तहत हर गांव, सेक्टर और सोसाइटी में अभियान चलाया जाएगा और सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने इसके लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। दरअसल शहर में कोरोना महामारी के ताजा आंकड़े पिछले साल के बराबर या उससे ज्यादा हैं। हालात कमोवेश पिछले साल जैसे हैं। पिछले तीन दिनों से रोजाना 200 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। शहर की कई बड़ी सोसाइटी और हाई राइज बिल्डिंग में वायरस का प्रकोप ज्यादा है।
 
ऋतु महेश्वरी ने दिया आदेश
खास तौर पर 7X सोसाइटी और सेक्टर में जिले के कुल संक्रमितों के 50 फीसदी मरीज हैं। इसको देखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने सफाई और संक्रमण मुक्त करने का अभियान चलाने का फैसला लिया है। नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के डीजीएम एसपी मिश्रा ने बताया कि सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) के आदेश पर सेनेटाइजेशन काम काम सोमवार से फिर शुरू कराया जा रहा है। 

इन सेक्टर में चलेगा अभियान
पहले चरण में 1 हफ्ते तक सिर्फ कंटेनमेंट जोन में सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। इसके लिए रोस्टर जारी हो गया है। जरूरत पड़ने पर अन्य क्षेत्रों में भी प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। डीजीएम ने बताया कि सोमवार को नोएडा के सेक्टर-1, 5, 17, 51, 52, 53, 61, 72, 73, 74, 75, 76 और इनके अंतर्गत आने वाली सोसाइटीज में अभियान चलाया जाएगा। टैंकरों में पानी में केमिकल मिलाकर हर गली-गेट और सड़क को संक्रमण मुक्त किया जाएगा। 

तीसरे दिन भी 200 से ज्यादा मरीज मिले
बताते चलें कि नोएडा में रविवार को भी 219 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। पिछले 3 दिन में जिले में संक्रमितों की संख्या 200 से ज्यादा रही है। इसलिए प्राधिकरण और जिला प्रशासन हर तरह की तैयारी में जुटे हैं।  गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में 219 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिले के अलग-अलग अस्पतालों में इस समय 1272 मरीजों का उपचार चल रहा है। अब तक जनपद में 26121 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक पूरे जनपद में 27,485 लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके है। जिसमें से 93 लोगों की मौत हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.