विधायक, सांसद बनने के लिए कोई परीक्षा नहीं तो लेखपाल बनने की योग्यता साबित करने के लिए PET क्यों?

मीडिया क्लब में बोलें संजय सिंह- विधायक, सांसद बनने के लिए कोई परीक्षा नहीं तो लेखपाल बनने की योग्यता साबित करने के लिए PET क्यों?

विधायक, सांसद बनने के लिए कोई परीक्षा नहीं तो लेखपाल बनने की योग्यता साबित करने के लिए PET क्यों?

Tricity Today | Sanjay Singh

  • -PET का एक्जाम नौजवानों की पीठ पर छुरा मारने की कार्यवाही-  आप नेता
  • -सरकार ने PET एक्जाम के नाम पर नौजवानों से 800 करोड़ रुपये लूटें- संजय सिंह
  • - निकाय और गुजरात चुनाव के लिए आप तैयार
Noida : रविवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह नोएडा पहुंचे। संजय सिंह ने नोएडा मीडिया क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने वर्तमान प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। आप नेता ने PET परीक्षा में सरकार की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आगामी निकाय चुनाव और गुजरात चुनाव पर पार्टी की एकतरफा जीत का दावा किया है। मनीष सिसोदिया के घर चल रहे छापेमारी पर संजय सिंह ने कहा कि 14 घंटे तक मनीष सिसोदिया के घर में तलाशी के बाद सीबीआई की तलाशी के बाद कुछ भी नहीं मिला। अब उन्हें जेल में डालने की तैयारी की जा रही है। इस मौके पर निकाय चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और पश्चिम प्रांत अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका मौजूद रहे। 37 लाख युवाओं ने परीक्षा के लिए दिया आवेदन
राज्यसभा सांसद ने कहा कि 37 लाख युवाओं ने परीक्षा के लिए आवेदन दिया है जबकि यह परीक्षा नौकरी प्राप्त करने के लिए नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार यह परीक्षा अपनी योग्यता साबित करने के लिए है। क्या युवा लेखपाल, क्लर्क या कोई अधिकारी बनने के योग्य है या नहीं।
 

नेताओं के डिग्री पर उठाए सवाल
संजय सिंह ने कहा कि जब देश में मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, सांसद, विधायक, शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री बनने के लिए कोई परीक्षा और किसी योग्यता की जरूरत नहीं है तो इंजीनियरिंग, एमबीए, एमकॉम, बीकॉम करने वाले युवाओं को आखिर क्यों साबित करना पड़ रहा है कि वह क्लर्क और लेखपाल जैसी नौकरियों के लिए पहले पीईटी परीक्षा के माध्यम से अपनी योग्यता साबित करें। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उनके पास कौन सी डिग्री है, जो आज के युवाओं को अपनी योग्यता साबित करने के लिए ट्रेन के धक्के खाकर परीक्षा देनी पड़ रही है।

संजय सिंह ने अमित शाह पर साधा निशाना
आप नेता ने कहा कि किस आधार पर उन्होंने अपने बेटे जय शाह को बीसीसीआई का अध्यक्ष बना रखा है? क्या योग्यता है उसकी या क्रिकेट के बारे में क्या जानता है। दूसरी तरफ सख्त तेवर दिखाते हुए संजय सिंह ने वर्तमान सरकार से सवाल किया कि किसान का बेटा, मजदूर का बेटा जब गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद से पढ़ लिख कर तैयार होता है तो आप उसको पीईटी परीक्षा में बैठकर अपनी योग्यता साबित करने के लिए कहते हैं। किस प्रकार वह बसों में, ट्रेन में घुसकर 700- 800 किलोमीटर का सफर करके परीक्षा केंद्रों पर जाकर परीक्षा देता है आपको उसका अंदाजा भी नहीं है।

मुख्यमंत्री के झोली में 740 करोड़ रुपए गए
उन्होंने कहा कि अनुमान लगाया जाए कि अगर 37 लाख युवाओं ने परीक्षा का आवेदन दिया और प्रति युवा सभी खर्चा मिलाकर 2000 हजार रुपए बैठा तो इस प्रकार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के झोली में 740 करोड़ रुपए चले गए। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार से अगर युवा कहते हैं कि नौकरी दे दो तो कहती है कि पैसा नहीं है, किसान जब कहता है कि बिजली मुफ्त कर दो तो कहती है कि हमारे पास पैसा नहीं है, जमीनों का मुआवजा मांगने पर भी कहती है पैसा नहीं है, महंगाई से हर इंसान परेशान है चाहता है कि वस्तुओं के दाम कम हो तो सरकार कहती है कि नहीं ऐसा नहीं हो सकता तो आखिर कब तक इस प्रकार भाजपा जनता को  लूटेगी और मासूमों का शोषण करती रहेगी।

यह कार्यकर्ता रहे उपस्थित
आम आदमी पार्टी ने यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज, निवर्तमान प्रदेश महासचिव दिनेश पटेल, व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ.छवि यादव, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष बोइसाली सिन्हा, यूथ विंग प्रदेश महासचिव अंकित परिहार, जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन, जिला महासचिव राकेश अवाना, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल चेची, जिला प्रवक्त ऐके सिंह समित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.