बनना चाहती थीं पुलिस इंस्पेक्टर, लेकिन इन मजबूरियों ने बना दिया डांसर, पढ़िए दर्दभरी कहानी

Sapna Chaudhary Story : बनना चाहती थीं पुलिस इंस्पेक्टर, लेकिन इन मजबूरियों ने बना दिया डांसर, पढ़िए दर्दभरी कहानी

बनना चाहती थीं पुलिस इंस्पेक्टर, लेकिन इन मजबूरियों ने बना दिया डांसर, पढ़िए दर्दभरी कहानी

Google image | बनना चाहती थीं पुलिस इंस्पेक्टर

Noida News : करोड़ों लोगों के दिल पर राज करने वाली सपना चौधरी (Sapna Chaudhry) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उसने अपने लटकों-झटकों से सभी को अपने वश में कर लिया, उसमें बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई है। हर कोई उसके डांस और गाने का दिवाना है। आपको बता दें कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी जिल्लतों का सामना किया था। इसलिए आपको बताते हैं कि वो किन-किन परेशानियों का सामना करके आज इस सफलता को हासिल किया है।

जबरदस्त अदाओं से लोगों को वश में किया
सपना चौधरी अपने ठुमकों और अपनी जबरदस्त अदाओं से जानी जाती है। जिन्होंने अपनी कातिलाना अदाओं से सबको अपने वश में किया हुआ है। सपना चौधरी के इसी अदाओं पर लोग मरते है। जिसके कारण उनके जलवे को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ती है। इसे देखने देश के कोने-कोने से लोग आते हैं और उनके धमाकेदार लटकों-झटकों पर अपना दिल हार बैठते हैं।

यह था सपना चौधरी का सपना 
एक इंटरव्यू के दौरान सपना चौधरी ने इस बात का खुलासा किया था कि वह कभी डांसर नहीं बनना चाहती थी। वह  हमेशा पुलिस इंस्पेक्टर बनान चाहती थी। डांस करना का तो सिर्फ उन्हें शौक था, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, जिससे सपना को डांसर बनना पड़ा।

इस कारण बदली उसकी जिन्दगी
उन्होंने बताया कि जब वह 12 साल की थीं, तब उन्हें अपने पिता का हाथ हमेशा के लिए छोड़ना पड़ा था। जिसके बाद उनकी जिन्दगी पूरी तरह से उथल-पुथल हो गई थी। जिसके बाद उनके ऊपर बोझ का पहाड़ टूट गया और उन्हें अपना घर गिरवी रखना पड़ा। आर्थिक तंगी ने सपना को उनके शौक ने पेशा के रूप में बदलने पर मजबूर कर दिया।

एक दिन में 30 से 35 बार डांसर प्रोग्राम करती थी सपना
आपको यह बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि आज अपने डांस से लाखों का चार्ज करने वाली सपना चौधरी को एक समय में उनके परफार्मेंस (Performance) के लिए केवल 3100 रुपये मिलते थे। सपना चौधरी अपना घर चलाने के लिए एक दिन में लगभग 30 से 35 प्रोग्राम (Program) करती थी, तब जाकर उनका घर चल पाता था।

मंच पर बिखेरती हैं अपना जलवा
लाजमी है अपनी अदाओं से सबको पागल बनाने वाली सपना आज करोड़ों लोगों के दिल की धड़कन बन चुकी हैं। आज सपना चौधरी (Sapna Chaudhry) को देखना लाखों लोगों की ख्वाहिश बन गई है। जब सपना मंच में आती है तो लाखों लोगों के दिल की धड़कन तेज हो जाती है और सब अपना आपा खो बैठते हैं। एक वक्त में जो सपना एक-एक रूपये की मोहताज थी, आज लोग उनपर नोटों की बारिश करते हैं। आज सपना अपने डांस से लोगों की दिलों की रानी (Queen) नहीं बल्कि महारानी बन चुकी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.