9 छात्राओं का भविष्य खराब करने वाला स्कूल सील, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया एक्शन

Noida News : 9 छात्राओं का भविष्य खराब करने वाला स्कूल सील, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया एक्शन

9 छात्राओं का भविष्य खराब करने वाला स्कूल सील, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया एक्शन

Google Image | बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी

Noida News : गौतमबुद्ध नगर की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने छिजारसी में स्थित सरस्वती वंदना एकेडमी स्कूल को सील करवा दिया है। यह एक्शन स्कूल को अमान्य रूप से चलाने और 9 छात्राओं का भविष्य खराब करने मामले में लिया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक छिजारसी में सरस्वती वंदना एकेडमी स्कूल बीते कई वर्षों से चल रहा है। स्कूल की गाजियाबाद और हापुड़ के स्कूलों से सांठगांठ हैं। आरोप है कि विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल पर नर्सरी से 12वीं तक की मान्यता का बोर्ड लगाया हुआ है। जबकि, स्कूल के पास मान्यता संबंधी कोई दस्तावेज नहीं है। आरोप है कि स्कूल ने 2021 में 10वीं की छात्रा रही स्वादिया मंसूरी का पंजीकरण गाजियाबाद के भोपुरा स्थित निकिता इंटर कालेज कृष्णा विहार में कराया था। उन्होंने यहीं से परीक्षा उत्तीर्ण की है। स्कूल प्रबंधन द्वारा अबतक उनका अंकपत्र नहीं दिया गया है।

जांच में यह बात सामने आई
एक अन्य छात्र अक्षत ने यहां पढ़ाई करते हुए 2021 में 10वीं की परीक्षा हापुड़ के धौलाना स्थित ग्रेट मिशन एन आर इंटर कालेज बसातपुर से उत्तीर्ण की है। उनको भी अंकपत्र नहीं मिला है। वहीं, इस बार भी स्कूल ने अलग अलग स्कूलों से कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का पंजीकरण कराया था, लेकिन परीक्षा के लिए छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं मिला। वह इस बार परीक्षा में नहीं बैठ सकी, छात्रा ने मामले की शिकायत सेक्टर-63 थाने से लेकर डीआईओएस और बीएसए से की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। 

सोशल मीडिया पर भी हो रहा गलत प्रचार
आरोप है कि स्कूल द्वारा फ्लैक्स के अलावा इंटरनेट मीडिया पर भी खुलेआम प्रचार किया जा रहा है। फेसबुक पर नर्सरी से 12वीं तक सरकार मान्यता प्राप्त स्कूल का विवरण दिया है। इस पर किसी बोर्ड का नाम नहीं है। स्कूल चेयरमैन के पद पर विपिन नाम लिखा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.