गौतमबुद्ध नगर में कोहरे ने कराई स्कूलों की छुट्टी, जानिए कब खुलेंगे शिक्षण संस्थान

नोएडा में बच्चों के लिए खुशी की खबर : गौतमबुद्ध नगर में कोहरे ने कराई स्कूलों की छुट्टी, जानिए कब खुलेंगे शिक्षण संस्थान

गौतमबुद्ध नगर में कोहरे ने कराई स्कूलों की छुट्टी, जानिए कब खुलेंगे शिक्षण संस्थान

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : शहर में कोहरे का कहर जारी है। शनिवार से ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में विजिबिलिटी जीरो हो गई है। इसी को देखते हुए अब गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। यह फैसला कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिए लिया गया है। लेकिन, टीचर्स स्कूल में बने रहेंगे। 

बीएसए ने जारी किये निर्देश
बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बढ़ते कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में सीबीएसई, आईसीएससी, आईबी, यूपी बोर्ड और मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। यह छुट्टी कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक के छात्रों के लिए की गई है।

कई हिस्सों में घना कोहरा छाया
आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम रहा। यह इस मौसम का सबसे कम तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि यह पिछले 5 वर्षों में सबसे कम न्यूनतम तापमान है। आईएमडी ने कहा कि शहर के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। पालम वेधशाला के अनुसार, सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता शून्य थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.