नोएडा, मेरठ समेत इन जिलों में स्कूल बंद, वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट

बड़ी खबर : नोएडा, मेरठ समेत इन जिलों में स्कूल बंद, वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट

नोएडा, मेरठ समेत इन जिलों में स्कूल बंद, वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा, मेरठ समेत इन जिलों में स्कूल बंद, वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट Meerut : नोएडा के साथ-साथ वेस्ट यूपी में तेज बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश होने की वजह से अगले 2 दिन तक वेस्ट यूपी के तमाम जिलों में स्कूल बंद करने के निर्देश शासन के तरफ से दिए गए हैं। जिसमें नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बागपत मेरठ समेत अन्य जिले शामिल हैं। इन जगहों पर सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। तेज बारिश होने के वजह से मौसम विभाग ने वेस्ट यूपी में रेड अलर्ट की घोषणा की है। अगले 48 घंटे तक और बारिश होने की संभावना बताई गई है।

प्रशासन ने दिया निर्देश
गुरुवार की सुबह से पूरे वेस्ट यूपी में जमकर बरसात हो रही है। ऐसे में छोटे बच्चों को स्कूल जाते समय दिक्कत ना हो, जिसे देखते हुए प्रशासन ने शनिवार तक छुट्टी की घोषणा की है। बागपत में कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जिला अधिकारी की ओर से दिया गया है। बता दें कि पड़ोसी जिले गाजियाबाद में भी स्कूल बंद रहे। इसके चलते मेरठ में भी बारिश को देखते हुए अवकाश की मांग की जा रही थी। देर शाम मेरठ में 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी दे दी गई है।

मुजफ्फरनगर में जारी हुआ अवकाश
मुजफ्फरनगर में हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार देर शाम शनिवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। डीआइओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए जनपद के सभी परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में शनिवार को अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है। वहीं रविवार को अवकाश रहता ही है। इसके चलते अब सोमवार को ही विद्यालय अपने तय समय से खुलेंगे। यदि इस दौरान कोई विद्यालय खुला मिला तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी
मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिन तक मेरठ एनसीआर में ऐसी भीषण बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है कि आगामी 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश में 22 और 23 सितंबर को तेज बारिश की संभावना है।

आम-जनजीवन बुरी तरह प्रभावित
दरअसल, नोएडा में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश और जलभराव के बाद दीवार गिरने और अन्य घटनाएं सामने आ रही हैं। आम-जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। नोएडा समेत वेस्ट यूपी में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते खराब होती स्थिति और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जिलों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश शासन की तरफ से दिया गया है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.