अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कि दिल हो जाएगा खुश , लिस्ट देखकर बनाएं घूमने का प्लान

नोएडा में बच्चों के लिए खुशखबरी : अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कि दिल हो जाएगा खुश , लिस्ट देखकर बनाएं घूमने का प्लान

अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कि दिल हो जाएगा खुश , लिस्ट देखकर बनाएं घूमने का प्लान

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : देश के सभी राज्यों में गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल-कॉलेज खुल जाते हैं। छात्र- छात्रा एडमिशन लेने के बाद अपनी पढ़ाई में जुट जाते हैं। बच्चों के पढ़ाई में कोई दिक्कत ना हो, इसकी वजह से माता- पिता वीकेंड पर घूमने का प्लान नहीं कर करते हैं। ऐसे में अगस्त का महीना शुरू होने के पहले ही आज पूरी लिस्ट हम आपको बताने जा रहे हैं। आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आसानी से कर सकते हैं, क्योंकि इस महीने करीब 12 दिन स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा इस महीने तीन छुट्टियां एक साथ पड़ रही हैं। अगस्त महीने में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और जनमाष्टमी पड़ रही है। इस अवसर पर पूरे देश में अवकाश रहता है। इसके अलावा इस महीने पांच शनिवार और चार रविवार पड़ रहे हैं।

इन दिनों बनाएं घूमने का प्लान
अगस्त महीने की बात करें तो इस बार 15 अगस्त गुरुवार को पड़ रहा है। 17 और 18 अगस्त को शनिवार और रविवार है। इसके अलावा 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है। ऐसे में आपको लगातार 3 छुट्टियां मिल रही हैं। ऐसे में आप अपने फैमिली के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप अपने ऑफिस और स्कूल- कॉलेज से शुक्रवार की छुट्टी ले लें तो आपके पास 5 दिन की लंबी छुट्टी हो जाएगी। इसमें आप वीकेंड पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

अगस्त महीने में मिलेगी 12 छुट्टियां
अगस्त के महीने में ज्यादातर छुट्टियां ही है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, 19 अगस्त को रक्षाबंधन, 26 अगस्त को जन्माष्टमी पड़ रही है। इस मौके पर सार्वजनिक अवकाश होता है। इस महीने पांच शनिवार और चार रविवार हो रहे हैं। ऐसे में इस महीने कर्मचारियों और बच्चों को 12 दिन की छुट्टी मिल रही है।

जुलाई में न बनाएं कोई प्लान
अगर आप जुलाई में लंबे वीकेंड के आधार पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इस दौरान कोई लंबा वीकेंड नहीं मिलेगा। जुलाई में 22 दिन निकल चुके हैं। ऐसे में मात्र अब 27 को शनिवार और 28 को रविवार की ही छुट्टी मिलेगी। सावन का महीना शुरु हो गया है। यूपी में योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को पूरी तरह से तैयारियां कर रखी है। वहीं, वाराणसी जिला प्रशासन ने एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है। इसके अनुसार वाराणसी में हर सोमवार को सभी स्कूलों बंद रहेंगे। हालांकि, रविवार को स्कूल खुले रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.