High Alert : गौतमबुद्ध नगर में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू, नोएडा और ग्रेनो के मॉल्स में चल रहा तलाशी अभियान

गौतमबुद्ध नगर में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू, नोएडा और ग्रेनो के मॉल्स में चल रहा तलाशी अभियान

Tricity Today | Noida

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने 31 जनवरी तक पूरे जिले में निषेधाज्ञा यानी धारा 144 लागू कर दी है। गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलनों को ध्यान में रखकर निषेधाज्ञा का विस्तार किया गया है। दूसरी ओर कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए शुक्रवार की शाम नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मौसम में पुलिस सघन तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल दस्ता भी इस अभियान में शामिल हैं। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राजधानी से सटे इलाकों में केंद्र सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जिसके तहत अब 4 से अधिक लोग एक साथ सार्वजनिक स्थानों पर एकत्र नहीं हो सकेंगे। बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन और दूसरे भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जा सकेगा। लोग आग्नेय अस्त्र, लाठी-डंडा और कोई दूसरा शस्त्र लेकर नहीं चल सकते हैं। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नरेट के मुताबिक गणतंत्र दिवस और किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए निषेधाज्ञा का विस्तार 31 जनवरी तक किया गया है। दूसरी ओर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी थाना क्षेत्रों को अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार की शाम से पुलिस विशेष तलाशी अभियान चला रही है। शहर की सड़कों और चौराहों पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। भीड़ भरे बाजारों में भी पुलिस तलाशी ले रही है। गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय राजधानी के चारों ओर के जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है। 

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि निषेधाज्ञा का पालन करें। इसके अलावा गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जारी की गई एडवाइजरी का भी पालन करें।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.