सीमा हैदर के पति ने मोदी सरकार से लगाई गुहार, कहा साहब- आपका शुक्रगुजार हूं, अब...

ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तानी प्रेमिका : सीमा हैदर के पति ने मोदी सरकार से लगाई गुहार, कहा साहब- आपका शुक्रगुजार हूं, अब...

सीमा हैदर के पति ने मोदी सरकार से लगाई गुहार, कहा साहब- आपका शुक्रगुजार हूं, अब...

Tricity Today | सीमा हैदर और गुलाम हैदर

Noida Desk : पाकिस्तानी महिला का नाम वैसे तो सीमा है, लेकिन सीमा ने सारी सीमा पार कर दी हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वाली महिला का नाम सीमा गुलाम हैदर है। जिसकी शादी वर्ष 2014 में गुलाम हैदर से हुई थी लेकिन इश्क का खुमार पाकिस्तान महिला पर ऐसा चढ़ा कि प्रेमी से मिलने अपने चार बच्चों के साथ बॉर्डर पार कर ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। यह जानकारी मीडिया में आने के बाद सीमा की खबर पाकिस्तान तक पहुंची। अब सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने वीडियो के माध्यम से भारत सरकार से अपील की है कि उसकी पत्नी और बच्चों को पाकिस्तान भेज दे। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सऊदी अरब से अपना वीडियो जारी
सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने सऊदी अरब से अपना वीडियो जारी किया है। जिसमें उसने अपने बीवी बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने की अपील की है। इसके साथ ही सीमा हैदर के पति ने आरोप लगाया है कि उसे पब्जी गेम के माध्यम से बहला-फुसलाकर भारत बुलाया गया है। वीडियो में गुलाम हैदर आगे कहता है कि भारतीय मीडिया का हाथ जोड़कर कहता हूं। शुक्रिया उन्हीं के वजह से अपनी बीवी बच्चों का पता चल सका है। मोदी सरकार उसकी बीवी बच्चों को वापस वापस पाकिस्तान भेज दे। वहीं, हैदर ने दस मई को पाकिस्तान के थाने में सीमा हैदर और चारों बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

अब आगे का भविष्य सरकार और सुरक्षा एजेंसी पर निर्भर
सीमा का कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह सचिन को नहीं छोड़ेगी। वह सचिन से बेइंतहा मोहब्बत करती है और आगे भी करती रहेगी। वह सचिन के लिए जेल जाने के लिए भी तैयार है। उसने मांग की है, "मेरी शादी सचिन से करवा दो।" वहीं सचिन ने भी सरकार ने मांग करते हुए कहा, "मेरी शादी सीमा हैदर से करवा दी।" अब देखना यह है कि दोनों की प्रेमकथा यही पर समाप्त हो जाएगी या फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि भले ही सीमा और सचिन प्यार करते हो, लेकिन जिस तरीके से सीमा भारत आई और ग्रेटर नोएडा में सचिन के साथ डेढ़ माह तक रही, वह कानून के विरुद्ध है।

रोजाना 2-3 घंटे पब्जी गेम खेलती थी सीमा
सीमा का पति गुलाम हैदर का कराची में टाइल्स लगाने का काम है। उसका पति 2019 में सऊदी अरब चला गया था। तब से गए अकेले रह रही थी। उसके बाद ही उसकी पब्जी गेम के माध्यम से जान-पहचान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन से हुई। पूछताछ के दौरान सीमा हैदर ने बताया कि वह रोजाना करीब 2 से 3 घंटा पब्जी गेम के माध्यम से सचिन से बातचीत करती थी।

7 महीने पहले ग्रेटर नोएडा आने वाली थी सीमा गुलाम हैदर
सचिन ने सीमा और उसके चारों बच्चों के फर्जी आधार कार्ड बनवाए थे। जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया। उस व्यक्ति के खिलाफ भी एक्शन होगा, जिसने पाकिस्तानी महिला और उसके बच्चों के फर्जी आधार कार्ड बनाए हैं। जांच के दौरान पता चला है कि सीमा अपने चार बच्चों के साथ करीब 7 महीने पहले ग्रेटर नोएडा आने वाली थी। इसको लेकर पूरी तैयारी हो गई थी, लेकिन सीमा बॉर्डर पर सुरक्षा बल की चौकसी बढ़ने की वजह से वह तब नहीं आ पाई। सीमा अपने साथ शादी की 2 कैसेट भी लेकर आई थी, जिसको पुलिस ने जब्त कर लिया है।

कश्मीर और दुबई के बाद पहुंची ग्रेटर नोएडा
सीमा हैदर ग्रेटर नोएडा आने से पहले कश्मीर और दुबई भी गई थी। वहां से फिर नेपाल पहुंची और सोनौली बॉर्डर क्रॉस करके भारत में एंट्री ली। सीमा हैदर और उसके 4 बच्चों का पासपोर्ट पूछताछ करने वाली एजेंसियों को मिला हैं। सीमा हैदर ने पाकिस्तान में अपनी एक जमीन बेची, जिसके एवज में उसको 12 लाख रुपए मिले। जमीन बेचने के बाद पहले सीमा हैदर कश्मीर पहुंची। वहां से फिर कुछ समय के लिए दुबई गई। दुबई के बाद वह फ्लाइट के माध्यम से नेपाल पहुंची। खुफिया एजेंसी को पूछताछ के दौरान सीमा गुलाम हैदर ने बताया कि उसने नेपाल में करीब 3 लाख रुपए खर्च किए थे। जिसके बाद वह भारत आई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.