शहर को एक और बड़ा झटका, शारदा मोटर इंडस्ट्रीज में उत्पादन बंद, बताई बड़ी वजह

ग्रेटर नोएडा : शहर को एक और बड़ा झटका, शारदा मोटर इंडस्ट्रीज में उत्पादन बंद, बताई बड़ी वजह

शहर को एक और बड़ा झटका, शारदा मोटर इंडस्ट्रीज में उत्पादन बंद, बताई बड़ी वजह

Google Photo | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा शहर में उद्योगों को एक और बड़ा झटका लगा है। देश में कैनोपी का निर्माण करने वाली महत्वपूर्ण कंपनी शारदा मोटर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Sharda Motors) ने हजारों कामगारों को झटका दिया है। कंपनी ने ग्रेटर नोएडा में स्थित अपनी विनिर्माण इकाई को बंद कर दिया है। शारदा मोटर इंडस्ट्रीज ग्रेटर नोएडा के इस प्लांट में बनी कैनोपी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) को आपूर्ति करती है।

शारदा मोटर इंडस्ट्रीज प्रबंधन ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। कंपनी मैनेजमेंट की तरफ से शेयर बाजार को बताया गया कि ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर बाइपास के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कंपनी की एक इकाई में सभी तरह की कारोबारी गतिविधियां बंद कर दी गई हैं। कंपनी ने बताया कि मारुति सुजुकी के जिप्सी मॉडल के लिए काम बंद हो गया है। जबकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए विनिर्माण संयंत्र को नासिक स्थानांतरित किया गया है।

बताते चलें कि शारदा मोटर की ग्रेटर नोएडा इकाई ने 2020-21 में करीब 1.66 करोड़ रुपये का परिचालन राजस्व हासिल किया था। कंपनी इस इकाई के संचालन से अच्छा राजस्व प्राप्त कर रही थी। फिर भी प्रबंधन ने इसे बंद करने का फैसला लिया। कंपनी ने बताया कि 30 अप्रैल तक परिचालन पूरी तरह बंद हो जाएगा। मतलब, इस महीने के आखिर तक हजारों लोगों को बेरोजगार होना पड़ेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले शहर में होंडा मोटर्स ने उत्पादन संयंत्र बंद किया है। यामाहा ने भी उत्पादन कम किया है। देवू मोटर्स कम्पनी बंद हो चुकी है। इस कम्पनी का संचालन पहले डीसीएम करती थी। लगातार बंद हो रही कंपनियों के कारण शहर के लोग परेशान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.