शिव भक्तों का मंदिर में लगा तांता, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

Mahashivratri Noida : शिव भक्तों का मंदिर में लगा तांता, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

शिव भक्तों का मंदिर में लगा तांता, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

Tricity Today | सुरक्षा में पुलिस अधिकारी

Noida News : गौतम बुध नगर में महाशिवरात्रि के अवसर पर सड़कों पर भक्तों का ताता लगा हुआ है। सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर में जल चढ़ाने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा को लेकर खास तैयारी की हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मंदिर के आसपास और भीड़भाड़ वाली जगह पर पुलिस की तैनाती की गई है।

प्रमुख मंदिरों में पहुंचे सैकड़ों भक्त
शनिवार सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की लंबी लाइनें लगी हुईं है। शिवभक्त भगवान शंकर की पूजा कर रहे हैं और शिवलिंग का श्रृंगार कर जलाभिषेक कर रहे हैं। शहर के सेक्टर-12 स्थित श्री सिद्ध पीठ कलरिया बाबा मंदिर, श्री सनातन धर्म मंदिर, वोडा महादेव मंदिर, लाल मंदिर, शिव मंदिर सेक्टर-22, सिद्ध पीठ साई शनि मंदिर समेत शहर के तमाम शिव मंदिरों में लोग सुबह से ही मंदिरों में बेल पत्र, भांग-धतूरा आदि फल-फूलों से शिवलिंग की पूजा कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
वहीं शनिवार के दिन महाशिवरात्रि के दिन सुबह से ही भक्तों का जमावड़ा को देखते हुए नोएडा जोन, सेंट्रल जोन और  ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी और थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पडने वाले मंदिरों का भ्रमण कर रहे हैं। पुलिस की एक टीम सीसीटीवी की मदद से मंदिरों के आसपास पड़ने वाली जगहों की निगरानी रख रही है। पुलिस के आला अफसरों के तरफ से जलाभिषेक के लिए उचित व्यवस्था बनाने के लिए संबंधित कमेटी के पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.