नोएडा के शिवम मावी और ध्रुव का यूपी क्रिकेट टीम में चयन

शहर की शान : नोएडा के शिवम मावी और ध्रुव का यूपी क्रिकेट टीम में चयन

नोएडा के शिवम मावी और ध्रुव का यूपी क्रिकेट टीम में चयन

Tricity Today | Dhruv

नोएडा शहर के लिए बड़ी खुशखबरी है। बुधवार को शहर के होनहार क्रिकेटर शिवम मावी का चयन यूपी टी-20 टीम के लिए किया गया है। वह इससे पहले उत्तर प्रदेश की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल के 2020 सीजन में भी शिवम् कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेले थे और उन्होंने शानदार खेल दिखाया था। दूसरी ओर नोएडा में रहकर क्रिकेट के गुर सीखने वाले ध्रुव जुरेल का चयन भी इस टीम में हुआ है।

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तर प्रदेश का पहला मैच बेंगलुरू में 10 दिसंबर को पंजाब से होगा। नोएडा के सेक्टर-52 निवासी शिवम मावी ऑलराउंडर की भूमिका में यूपी टीम में होंगे। तेज गेंदबाज शिवम इससे पहले अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के लिए चयनित किया था। यूपी सीनियर क्रिकेट टीम से वह तीन साल से खेल रहे हैं। वह प्रदेश टीम के सभी फॉर्मेट में खेलते हैं। 

वहीं, एशिया कप अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान रहे ध्रुव यूपी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। वर्तमान में वह आगरा रह रहे हैं। पिछले चार साल उन्होंने नोएडा में क्रिकेट का प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने वंडर्स एकेडमी में फूलचंद शर्मा से प्रशिक्षण लिया है। शिवम ने भी इसी एकेडमी से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए शहर के तीसरे क्रिकेटर हर्ष त्यागी का भी चयन किया गया है। वह रेलवे टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.