श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का शिवम मावी को मिला इनाम, अब न्यूजीलैंड के खिलाडियों को भेजेंगे पवेलियन

नोएडा के लिए गर्व की बात : श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का शिवम मावी को मिला इनाम, अब न्यूजीलैंड के खिलाडियों को भेजेंगे पवेलियन

श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का शिवम मावी को मिला इनाम, अब न्यूजीलैंड के खिलाडियों को भेजेंगे पवेलियन

Tricity Today | Shivam Mavi

Noida : 2023 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेल कर डेब्यू करने वाले शिवम मावी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चयन किया गया है। इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा था। जिसके बलबूते पर मावी एक बार फिर भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। शिवम के चयन होने के बाद शहर वासियों में खुशी का माहौल है। मावी सेक्टर-52 के निवासी हैं।

भारतीय टीम जनवरी के आखिर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला सताए जनवरी से खेला जाएगा। इस सीरीज में शिवम मावी भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज होंगे। हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ शिवम टी-20 सीरीज खेलकर नोएडा लौटे हैं। आपको बता दें कि शिवम मावी ने अपने पहले टी20 इंटरनेशनल डेब्यू सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग से हर खेल प्रेमियों को प्रभावित किया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विपरीत स्थितियों में अपने आप को स्थापित किया है। उनके घर पर राजनेता से लेकर शहर के समाजसेवी उन्हें बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। मावी के घर पर खुशी का माहौल है।

मावी के पास खास हुनर
नोएडा के शिवम मावी ने 2018 में भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम रोल अदा किया था। उसके बाद आईपीएल में केकेआर टीम के साथ जुड़े। केकेआर के लिए खेलते हुए उन्होंने कई दिग्गजों को आउट किया है। इस बार के  IPL-2023 में शिवम मावी पर गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है। मुंबई में खेले गए पहले टी-20 में सिर्फ 22 रन देते हुए चार विकेट झटके। अगले मैच में महंगे साबित हुए तो बल्ले से योगदान दिया। विपरित हालातों में 15 गेंद में ताबड़तोड़ 26 रन कूटे। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में बैटिंग-बोलिंग के मौके नहीं मिला, तो बाउंड्री पर शानदार कैच पकड़ा। खास बात यह है कि मावी नई गेंद के अलावा पुरानी गेंद से भी बॉलिंग करने का माद्दा रखते हैं। पिछले कुछ समय से मावी को घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने की बदौलत यह मुकाम हासिल किया है।
 
तीन मैचों की होगी टी20 सीरीज
वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 श्रृंख्ला का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटर बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का आखिरी मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।
भारत की टी20 टीम - हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.