टीम इंडिया के हिस्सा बने नोएडा के शिवम मावी, क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल

शहर की शान : टीम इंडिया के हिस्सा बने नोएडा के शिवम मावी, क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल

टीम इंडिया के हिस्सा बने नोएडा के शिवम मावी, क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल

Tricity Today | शिवम मावी

Noida : अब वह समय आ गया है जब नोएडा के गलियों में क्रिकेट खेलने वाला खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर शहर का नाम रोशन करेगा। भारत क्रिकेट टीम में नोएडा के खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। शिवम मावी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए है। यह सूची मंगलवार को जारी की गई है। अंतरराष्ट्रीय मैचों की शुरुआत मावी की टी20 से होगी। नोएडा के खिलाड़ी का चयन होने के बाद शहर के खिलाड़ियों के साथ-साथ लोगों में भी खुशी का माहौल है। हर कोई 3 जनवरी को होने वाले श्रीलंका के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में मावी के प्रदर्शन पर निगाहें टिकाए बैठा रहेगा।

मावी के पास खास हुनर
बता दें कि तेज गेंदबाज शिवम मावी सेक्टर-52 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। खास बात यह है कि मावी नई गेंद के अलावा पुरानी गेंद से भी बॉलिंग करने का माद्दा रखते हैं। पिछले कुछ समय से मावी को घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने की बदौलत यह मुकाम हासिल किया है। IPL-2023 के लिए शिवम मावी पर गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है। आईपीएल में गुजरात की कप्तानी भी हार्दिक के हाथों में है, जबकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज की कप्तानी भी हार्दिक ही करेंगे। ऐसे में मावी के पास अपने एक्सपीरिंयस शेयर करने का मौका होगा।

विपरित परिस्थितियों में खुद को साबित किया
शिवम के पिता पंकज मावी नोएडा प्राधिकरण में सामान्य ठेकेदार थे। साथ ही खेती करते थे। सेक्टर-71 में एक बेडरूम के फ्लैट में उनका परिवार रहता था। डेल स्टेन को आइडल मानने वाले शिवम को कई बार दूसरों के बल्लों से भी खेलना पड़ा, क्योंकि उनके पास अपना बल्ला नहीं था। क्रिकेट ही उनका जुनून था। लिहाजा इसकी परवाह वह नहीं करते थे। पिता की व्यस्तता के कारण कई बार वह सेक्टर-71 से सेक्टर-34 स्थित नोएडा वंडर्स एकेडमी में पैदल ही अभ्यास के लिए चले जाते थे। क्रिकेट करियर में वह कई बार चोटिल हुए, लेकिन हार नहीं मानी। लगातार संघर्ष करते रहे।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन
हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.