नोएडा इस्कॉन में भक्तों का लगा तांता, पांच हजार दीयों से जगमगाया मंदिर

श्री अयोध्या धाम प्रकट भए रामलला : नोएडा इस्कॉन में भक्तों का लगा तांता, पांच हजार दीयों से जगमगाया मंदिर

नोएडा इस्कॉन में भक्तों का लगा तांता, पांच हजार दीयों से जगमगाया मंदिर

Tricity Today | इस्कॉन मंदिर

Noida News : अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में इस्कॉन मंदिर में विशेष उत्सव का आयोजन किया गया। पूरे मंदिर को सुन्दर ढंग से सजाया गया। श्री श्री राधा गोविन्द देव का भगवान श्रीरामचन्द्र के रूप में धनुष बाण सहित अपनी आह्लादिनी शक्ति सीता देवी के साथ शृंगार किया गया। भक्त भगवान के राम रूप के दर्शन करके आनन्द विभोर हो गए। मन्दिर में 'सियावर रामचन्द्र की जय, हमारे राम आए हैं' के नारों से गूंजता रहा। नोएडा का प्रमुख मंदिर होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था पूरी चाक चौबंद रही। श्रीराम नाम का कीर्तन
इस्कॉन मंदिर के प्रवक्ता एकांत धाम ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है, मानों इस्कॉन नोएडा में ही श्री अयोध्या धाम प्रकट हो गया हो। पूरे दिन भर राम भक्तों का तांता लगा रहा। पूरे दिन भर सभी श्रद्धालुओं ने अत्यन्त उत्साह के साथ श्रीराम नाम के संकीर्तन में भाग लिया। विशेष रूप से इस्कॉन नोएडा के सह अध्यक्ष वंशीधर प्रभुजी के श्रीराम नाम कीर्तन ने लोगों में विशेष उत्साह का संचार कर दिया।

भक्तों को दी धर्म की जानकारी
एकांत धाम ने बताया कि इस्कॉन की फूड फॉर लाइफ योजना के अन्तर्गत प्रसादम वितरित किया गया, जिसे सभी ने अत्यन्त श्रद्धापूर्वक ग्रहण किया। शाम में भगवान को विशेष आरती अर्पित की गई। मंदिर को पांच दियों से अलंकृत किया गया। इस अवसर पर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को रामायण और श्रीमद भगवदगीता इत्यादि ग्रन्थों का वितरण भी किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.