त्यागी प्रकरण में सोशल मीडिया से सामाजिक वैमनस्यता फैला रहे 80 लोग, बनी लिस्ट

नोएडा पुलिस की साइबर सेल अलर्ट : त्यागी प्रकरण में सोशल मीडिया से सामाजिक वैमनस्यता फैला रहे 80 लोग, बनी लिस्ट

त्यागी प्रकरण में सोशल मीडिया से सामाजिक वैमनस्यता फैला रहे 80 लोग, बनी लिस्ट

Tricity Today | पुलिस आयुक्त कार्यालय

Noida News : श्रीकांत त्यागी प्रकरण के बाद सामाजिक वैमनस्यता फैला रहे 80 लोगों को गौतमबुद्ध नगर पुलिस की साइबर सेल ने चिन्हित किया है। यह लोग पिछले करीब एक सप्ताह से सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप पोस्ट कर रहे हैं। इन सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए विभिन्न जातियों के बीच संबंधों को खराब करने की कोशिश की जा रही है। साइबर सेल इन सारे लोगों की पोस्ट ट्रेल बना रही है। जल्दी ही इन सबके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने ऐसे 10 लोगों को चिन्हित किया है, जो दूसरे लोगों को फोन करके अनाधिकृत रूप से दबाव बना रहे हैं।

लड़पुरा के युवक सिंग्गा का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस अलर्ट
ग्रेटर नोएडा के लड़पुरा गांव में रहने वाले एक युवक का ऑडियो बुधवार को वायरल हुआ। जिसमें वह मुरादनगर क्षेत्र के रेवड़ी गांव में रहने वाले युवक को धमकी दे रहा है। उसे 21 अगस्त से पहले देख लेने की धमकी दी गई। एक समाज विशेष को भद्दी गालियां दी गईं। यह ऑडियो वायरल होने के बाद युवक के खिलाफ कासना कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई। जिसके आधार पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। यह ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस हाईअलर्ट मोड में है। पिछले 24 घंटों के दौरान साइबर सेल ने सोशल मीडिया एनालिसिस किया है। जिसमें पता चला है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान 80 लोग फेसबुक, ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया माध्यमों पर अति सक्रिय हैं। यह लोग अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। गाली-गलौज और समाज विशेष पर अभद्र टिप्पणियां की गई हैं। अब इन 80 लोगों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस कार्यवाही करेगी।

लोगों को उकसाने के लिए काम कर रहा है कॉल सेंटर
नोएडा शहर में बाकायदा एक कॉल सेंटर पिछले 3 दिन से काम कर रहा है। वहां से लोगों को लैंडलाइन और मोबाइल फोन से कॉल की जा रही हैं। एक समाज विशेष के खिलाफ टिप्पणियां करने और व्यक्ति विशेष के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के लिए उकसाया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन सोशल मीडिया पोस्ट्स का विश्लेषण किया जा रहा है। ऐसे 10 लोग चिन्हित किए गए हैं, जो लगातार दूसरे लोगों को फोन करके तनाव पैदा करवाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करवा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.