श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट में नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट ने 3 हफ्ते में गौतमबुद्ध नगर पुलिस से मांगा जवाब

Shrikant Tyagi Issue : श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट में नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट ने 3 हफ्ते में गौतमबुद्ध नगर पुलिस से मांगा जवाब

श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट में नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट ने 3 हफ्ते में गौतमबुद्ध नगर पुलिस से मांगा जवाब

Tricity Today | श्रीकांत त्यागी (लाल घेरे में) | File Photo

श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट में नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट ने 3 हफ्ते में गौतमबुद्ध नगर पुलिस से मांगा जवाब Prayagraj/Noida : नोएडा में ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी से जुड़े विवाद में मुख्य आरोपी श्रीकांत त्यागी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभी जमानत नहीं दी है। दरअसल, श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत दायर मुकदमे में हाईकोर्ट से जमानत मांगी है। इस मामले में 22 सितंबर को सुनवाई हुई थी। जिसमें अदालत ने राज्य सरकार से काउंटर एफिडेविट मांगा है। अगले 3 सप्ताह में राज्य सरकार की ओर से गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट काउंटर एफिडेविट दाखिल करेगी। यह जानकारी शुक्रवार को गैंगस्टर एक्ट में पुलिस की ओर से मामले को देख रहे सरकारी वकील ने दी है।

श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर अधिनियम में उसके खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में बेल एप्लीकेशन दाखिल किया है। गुरुवार को जस्टिस मयंक कुमार जैन की अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई की। श्रीकांत त्यागी की ओर से सीनियर एडवोकेट अमृतराय मिश्रा पेश हुए। उन्होंने गैंगस्टर अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे को गलत कार्रवाई करार देते हुए जमानत की मांग की। इस पर राज्य सरकार की ओर से गवर्नमेंट एडवोकेट ने पैरवी की। सरकारी वकील ने जवाब दाखिल करने के लिए वक्त मांगा। अदालत ने एडिशनल गवर्नमेंट एडवोकेट को 3 सप्ताह में काउंटर एफिडेविट दाखिल करने का निर्देश दिया है।

इन मामलों में पहले ही मिली जमानत
जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और श्रीकांत त्यागी के अधिवक्ता सुशील भाटी ने बताया कि श्रीकांत के मामलों में पिछले शुक्रवार को न्यायालय की सुनवाई में श्रीकांत त्यागी पर दर्ज तीन मुकदमों की धारा 354, 323, 419, 420, 427, 482, 504 और 506 में जमानत मिल गई थी। जबकि, गैंगस्टर के मुकदमे में श्रीकांत को अभी जमानत नहीं मिली है।

क्या है पूरा मामला
श्रीकांत त्यागी ने नोएडा के सेक्टर-93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसाइटी में बालकनी को कवर किया गया था और बालकनी के आसपास काफी संख्या में पेड़-पौधे लगाए हुए थे। बीते 5 अगस्त को सोसाइटी में रहने वाली एक महिला ने वहां से एक पौधा उखाड़ दिया था। जिसके बाद श्रीकांत त्यागी मौके पर आ गया और महिला से पेड़ उखाड़ने वाली बात पर उलझ गया। इसी दौरान महिला ने कहा कि उसने अवैध कब्जा किया हुआ है। इसी बात को लेकर श्रीकांत त्यागी और महिला के बीच नोकझोंक बढ़ गई। श्रीकांत ने महिला के साथ बदसलूकी करते हुए धक्का दे दिया था। इस दौरान उसने महिला को गाली भी दी थी।

वीडियो वायरल हुई तो नेशनल स्तर तक पहुंचा मामला
इसका वीडियो वहां मौजूद कुछ लोगों ने बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद 5 अगस्त से लेकर अभी तक यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच चुका है। इस मामले के बाद श्रीकांत के खिलाफ गैंगस्टर और अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। श्रीकांत को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
 

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.