सुपरटेक एमेरॉल्ड मामले की जांच के लिए एसआईटी ने मांगा और वक्त, इस वजह से हो रही देरी

BREAKING : सुपरटेक एमेरॉल्ड मामले की जांच के लिए एसआईटी ने मांगा और वक्त, इस वजह से हो रही देरी

सुपरटेक एमेरॉल्ड मामले की जांच के लिए एसआईटी ने मांगा और वक्त, इस वजह से हो रही देरी

Tricity Today | Supertech Tower

Noida News : सुपरटेक एमेरॉल्ड कोर्ट ट्विन टावर के निर्माण में भ्रष्टाचार की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट जमा करने के लिए समय बढ़ाने की मांग की है। जानकारी के मुताबिक विशेष जांच दल ने जांच पूरी करने के लिए 30 सितंबर तक का वक्त मांगा है। दरअसल इस केस से जुड़े तमाम अधिकारियों के जवाब का अभी इंतजार है। मानकों की अनदेखी कर नक्शा पास करने, बार-बार नक्शा बदलने का सुझाव देने और नियमों के उल्लंघन में नोएडा प्राधिकरण के 40 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों की भूमिका पाई गई है। एसआईटी इन सभी से जवाब तलब कर रही है। इनके बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। 

चार सदस्यीय कमेटी गठित की
दरअसल करोंड़ो रुपये के हेरफेर वाले इस मामले में दोषियों की पहचान आसान नहीं है। इसलिए एसआईटी रिपोर्ट में किसी को दोषी करार देने से पहले उनका पक्ष सुनकर सभी पहलुओं पर गौर करेगी। बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 सितंबर को नोएडा के सेक्टर-93ए में बने सुपरटेक एमेरॉल्ड ट्विन टावर मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जांच के लिए एक कमेटी गठित की थी। राज्य सरकार ने उद्योग विकास आयुक्त संजीव मित्तल के तहत चार सदस्यीय एसआईटी का गठन किया। 

30 सितंबर तक पेश होगी रिपोर्ट
संजीव मित्तल नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं। एसआईटी को उन अधिकारियों की पहचान करने का काम सौंपा गया है, जिन्होंने रियल एस्टेट कंपनी के साथ मिलीभगत की। साल 2006 और 2012 के बीच बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन नियमों और उपनियमों के उल्लंघन की अनुमति दी। एसआईटी को दो हफ्ते में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री के समक्ष पेश करनी थी। मगर अब इसमें देरी हो रही है। अब विशेष जांच दल 30 सितंबर तर सीएम मुख्यमंत्री के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.