दैनिक मामलों में हल्की राहत लेकिन सतर्कता में ढील नहीं, पढ़िए ताजा अपडेट

Noida Corona Update : दैनिक मामलों में हल्की राहत लेकिन सतर्कता में ढील नहीं, पढ़िए ताजा अपडेट

दैनिक मामलों में हल्की राहत लेकिन सतर्कता में ढील नहीं, पढ़िए ताजा अपडेट

Google Image | Symbolic Image

Noida : गौतमबुद्ध नगर में लागतार बढ़ रहे कोविड के केसों में गिरावट आई है। जहां प्रतिदिन 100 से अधिक कोरोना के मरीज जिले के मिल रहे थे। वहीं पिछले 24 घंटों में 65 मरीज संक्रमित पाए गए है। यह आंकड़ा पिछले 15 दिनों में सबसे कम है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के सैंपल को भी बढ़ाया गया है।

एक हजार से अधिक मिले मरीज
नोएडा में 24 घंटे में कोरोना के एक्टिव मामलों से दुगने मरीज ठीक हुए हैं। करीब 170 मरीज ठीक हो चुके है। हाल के आंकड़ों के मुताबिक, यह जिले के लिए राहत की खबर है। फिलहाल कुल एक्टिव 561 केस है। सैंपल 1412 लिए गए है। बच्चों के एक्टिव केस भी कम हुए हैं। दूसरी तरफ कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क होने का दावा कर रही है। प्रशासन द्वारा जिले में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद बाजारों, मॉल, बसों और मेट्रो में लोग मास्क लगाते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। साथ ही विदेश से नोएडा लौटने वाले किसी भी यात्री के लिए कोविड टेस्ट करना अनिवार्य हो गया है। 

प्रोटोकॉल का पालन करें : स्वास्थ्य विभाग
मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकारी अस्पतालों से लेकर स्कूल-कॉलेजों में मास्क पहनकर आना अनिवार्य कर दिया है। यहां तक कि सरकारी विभागों में कोरोना हेल्प डेस्क को अपडेट किया जा रहा है। ताकि समय रहते संक्रमण के मरीजों को इलाज दिया जा सके। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनकर जाएं। जहां तक संभव हो भीड़भाड़ से बचें ताकि संक्रमण की चपेट में ना पाएं। खांसी और जुकाम के लक्षण दिखने पर घर से बाहर न निकलें। इससे अन्य लोग इसकी चपेट में आने से बच जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशानी है तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.