स्मार्टसेवा ने नोएडा एमिटी में दो दिवसीय कर रखा कार्यक्रम, छात्रों ने बढ़-चढ़कर करवाया चेकअप

सेहत से जुड़ी खबर : स्मार्टसेवा ने नोएडा एमिटी में दो दिवसीय कर रखा कार्यक्रम, छात्रों ने बढ़-चढ़कर करवाया चेकअप

स्मार्टसेवा ने नोएडा एमिटी में दो दिवसीय कर रखा कार्यक्रम, छात्रों ने बढ़-चढ़कर करवाया चेकअप

Tricity Today | एमिटी यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय कार्यक्रम

Noida News :भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग अपना और अपनों का ख्याल रखना भूल गए हैं। हाईटेक शहर नोएडा एनसीआर में काम का प्रेशर इतना ज्यादा है कि लोग अपना हेल्थ चेकअप भी अच्छे से नहीं करवा पाते हैं। इसका असर यहां पढ़ने वाले छात्रों पर भी पड़ रहा है। ऐसे में स्मार्टसेवा (SmartSeva) जैसा ऐप लाने वाली वाइस प्रेसिडेंट प्रेरणा गर्ग लोगों की मुश्किल हल करने में अहम किरदार निभा रही हैं। स्मार्ट सेवा संस्था ने एमिटी यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें छात्रों का स्मार्ट सेवा के तहत चेकअप किया। इस कार्यक्रम में करीब 200 छात्रों ने हिस्सा लेकर हेल्थ चेकअप कराया।

ऑनलाइन ऑर्गन्स और आसानी से होगा चेकअप
वाइस प्रेसिडेंट प्रेरणा गर्ग ने बताया कि स्मार्ट सेवा एप्लीकेशन एक ऑनलाइन डिजिटल हेल्थ चेकअप साइट है, जो लोगों को ऑनलाइन चेकअप और डॉक्टर प्रोवाइड करवाती है। एमिटी यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने स्मार्ट सेवा का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों का चेकअप और उनसे फीडबैक लिया गया। उन्होंने बताया कि स्मार्टसेवा ऐप के माध्यम से कहीं से भी बैठकर ऑनलाइन ऑर्गन्स और आसानी से चेकअप करवा सकते हैं। एमिटी यूनिवर्सिटी डिजिटल हेल्थ पार्टनर है।

क्या है स्मार्ट सेवा 
प्रेरणा गर्ग ने कहा, “हम सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल को सक्षम करने वाला एक डीप-टेक स्टार्ट-अप हैं। हमारा लक्ष्य किसी व्यक्ति में समय-समय पर निवारक स्वास्थ्य जांच की आदत विकसित करके व्यक्तिगत डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफाइल (डीएचपी) बनाने के लिए लोगों को सशक्त बनाना है। इसे प्राप्त करने के लिए हम सस्ती, सटीक, सुलभ और तत्काल डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करते हैं। डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल व्यक्तियों को उनके शरीर के महत्वपूर्ण अंगों और व्यक्तिगत अंगों के स्वास्थ्य पर नज़र रखने में मदद करेगी। डीएचपी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को साक्ष्य-आधारित निदान और परामर्श देने में सशक्त बनाएगा। हमने लोगों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक समय लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए एक अनोखा इनाम कार्यक्रम तैयार किया है, जिसके बदले में वे रोमांचक पुरस्कार और 10 गुना कैशबैक जीत सकते हैं।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.