हिंसाग्रस्त मणिपुर से हो रही ड्रग्स की तस्करी, गाजीपुर में 1.5 किलो हेरोइन के साथ चार अरेस्ट

यूपी की बड़ी खबर : हिंसाग्रस्त मणिपुर से हो रही ड्रग्स की तस्करी, गाजीपुर में 1.5 किलो हेरोइन के साथ चार अरेस्ट

हिंसाग्रस्त मणिपुर से हो रही ड्रग्स की तस्करी, गाजीपुर में 1.5 किलो हेरोइन के साथ चार अरेस्ट

Tricity Today | गाजीपुर में हेरोइन के साथ चार अरेस्ट

नोएडा/गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गा​जीपुर जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पूर्वोत्तर के हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर से लेकर गाजीपुर तक फैले हेरोइन तस्करी के बड़े गिरोह का राजफाश किया है। पकड़े गए चार आरोपियों के पास से 1.5 किलो हेरोइन बरामद की गई है। 

ये है पूरा मामला 
जिला पुलिस मुख्यालय में रविवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी कि ड्रग तस्करों का एक बड़ा गिरोह यहां अपनी जड़ें जमा रहा है। इस गिरोह के तार ​पूर्वोत्तर के हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर से भी जुड़े हैं। इस सूचना के बाद  स्वाट, सर्विलांस टीम और दिलदार नगर थाने की पुलिस को काम पर लगाया गया। पुलिस की संयुक्त टीम को जल्दी ही कामयाबी मिल गई। एसपी ने बताया कि टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास से एक किलो 500 ग्राम हेरोइन और एक कार बरामद की गई है। स्थानीय बाजार में इसका मूल्य 1.5 करोड़ बताया जा रहा है। लेकिन, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसका दाम 7.5 करोड़ बताया जा रहा है। 

इनकी हुई गिरफ्तारी
एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को नहर पुलिया रक्सहां बाईपास के पास सघन चेकिंग के दौरान कार में सवार चार लोगों को पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से 1.5 किलो हेरोइन बरामद हुई है। गिरफ्तार किए गए लोगों में मुस्ताक पुत्र खैरूद्दीन निवासी जिला इम्फाल मणिपुर, मोहम्मद अमर खान पुत्र अब्दुल सलाम निवासी इम्फाल पश्चिम, मणिपुर, रकीबुर हसन पुत्र मोहम्मद रफीजुद्दीन निवासी मोइजिंग थौबल मयूम, मणिपुर और मोहम्मद कैश खां उर्फ गुड्डू पुत्र अबुलैस निवासी दिलदारनगर गाजीपुर शामिल हैं। गुड्डू दिलदारनगर थाने का टाप-10 अपराधी व हिस्ट्रीशीटर है।

हिंसाग्रस्त मणिपुर से जुड़े तार
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के मुताबिक, पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि वे लोग मणिपुर से माल लेकर गाजीपुर आते हैं और यहां गुड्डू को सप्लाई देते हैं। आरोपियों के मुताबिक मणिपुर में हेरोइन सस्ते दाम पर आसानी से उपलब्ध हो जाती है। वे वहां से माल खरीदकर यहां लाते हैं और महंगे दाम पर बेचकर मोटा मुनाफा कमाते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.