अब तक 931 लोगों ने ली सदस्यता, प्राधिकरण के अकाउंट में आए करीब 68 करोड़ रुपए

नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स : अब तक 931 लोगों ने ली सदस्यता, प्राधिकरण के अकाउंट में आए करीब 68 करोड़ रुपए

अब तक 931 लोगों ने ली सदस्यता, प्राधिकरण के अकाउंट में आए करीब 68 करोड़ रुपए

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : सेक्टर-151ए में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए पहले चरण में सदस्यता का समय अगले महीने समाप्त हो जाएगा। पहले चरण में एक हजार सदस्य बनाए जाने प्रस्तावित हैं, जिसमें से 931 बन चुके हैं जबकि 31 के और जल्द इंटरव्यू होने वाले हैं। दूसरे चरण में सदस्यता देने के लिए अलग से समय तय किया जाएगा। गोल्फ कोर्स का काम पूरा होने में करीब एक साल का समय लगेगा।

कुल 931 लोगों ने सदस्यता ली
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि इसी महीने एक हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि कुल 931 में से 169 सदस्य ऐसे हैं, जिन्होंने एक साथ पूरा सदस्यता शुल्क जमा कर दिया है। ऐसे में यह लोग नोएडा में बने गोल्फ कोर्स में खेल सकते हैं। 

430 आम आदमी मेम्बर बने
अधिकारियों ने बताया कि जो कुल सदस्य बने हैं, उनमें से करीब 430 आम आदमी हैं। इसके अलावा 150 यूपी सरकार से जुड़े हुए और 350 केंद्र सरकार से जुड़े हुए अधिकारी शामिल हैं। इनके अलावा 68 ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पहले सदस्यता ली लेकिन बाद में छोड़ दी। इसकी वजह यह है कि वो लोग यूपी-दिल्ली-एनसीआर या देश से बाहर चले गए। कुछ और वजह भी शामिल हैं।

आप भी ऐसे लें सकते हैं मेम्बरशीप
नोएडा प्राधिकरण ने इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता लेने के लिए पंजीकरण खोला हुआ है। सदस्यता के लिए गोल्फ कोर्स की वेबसाइट https://golfcourse.mynoida.in पर ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। निर्धारित सदस्यता की धनराशि का 50 प्रतिशत अभी जमा करना होगा। वहीं बाकी का 50 प्रतिशत गोल्फ कोर्स बन जाने के तीन महीने के अंदर देना होगा। इसमें रेगुलर सदस्यता के लिए प्रदेश के सरकारी कर्मचारी को 3 लाख रुपये और सामान्य व्यक्ति को 10 लाख रुपये देने होंगे। रिपोर्ट की माने तो प्राधिकरण के अकाउंट में करीब 68 करोड़ रुपए नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ के माध्यम से आए हैं। जबकि इस गोल्फ कोर्स को बनने के करीब प्राधिकरण के 100 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

44,0434 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बन रहा
केंद्रीय सेवा के कर्मचारी या अधिकारी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 6 लाख रखी गई है। यह गोल्फ कोर्स 44,0434 वर्गमीटर क्षेत्रफल में तैयार हो रहा है। परिसर में ही लोग को ठहरने के लिए कमरे, रेस्टोरेंट, स्विमिंग पूल, कॉन्फ्रेंस हाल, बैंक्वेट हॉल और क्लब हाउस की सुविधा मिलेगी। गोल्फ कोर्स में दो बैंक्वेट हॉल भी बन रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.