सामाजिक संस्था ने नई मेट्रो लाइन के लिए दिया पत्र, इन सेक्टरों से गुजारने की मांग

नोएडा : सामाजिक संस्था ने नई मेट्रो लाइन के लिए दिया पत्र, इन सेक्टरों से गुजारने की मांग

सामाजिक संस्था ने नई मेट्रो लाइन के लिए दिया पत्र, इन सेक्टरों से गुजारने की मांग

Tricity Today | पत्र सौंपा

Noida : एक्वा लाइन के सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन से ब्लू और मजेंटा लाइन के इंटरचेंज स्टेशन बॉटनिकल गार्डन को जोड़ने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का रूट का सर्वे करवाया जा रहा है। इस कड़ी में नोएडा की सामाजिक संस्था फोनरवा ने नोएडा मेट्रो के महाप्रबंधक पंकज कुमार और वीपीएस कोमर से मुलाकात कर पत्र सौंपा है। पत्र में एक्वा लाइन को भीड़भाड़ वाले इलाकों से गुजरने की मांग की गई है।

लाखों लोगों को होगा फायदा
फोनरवा उपाध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि पहली एनएमआरसी के गलत रूट का खामियाजा आज तक प्राधिकरण को भुगतना पड़ रहा है। यदि मेट्रो की नई लाइन नोएडा एक्सप्रेस-वे के तरफ से ले गए तो केवल शोपीस साबित होगी। उन्होंने कहा कि छलेरा से लेकर सेक्टर-104 हाजीपुर तिराहे तक कम से कम 2.5 से 3 लाख लोग निवास करते है। सबसे अधिक आबादी छलेरा, सदरपुर कालोनी, सदरपुर गांव में हैं। उसके बाद 45, 99, 100 और 107 में दर्जनो हाइराइज सोसाइटी हैं। अगर नई लाइन मेट्रो की इस मार्ग से होकर गुजरेगी तो यहां के लोगों को अधिक फायदा होगा। साथी ही मेट्रो को भी लाभ होगा।

मेट्रो रूट फाइनल नहीं
महाप्रबंधक परियोजना पंकज कुमार बताया कि कोई रूट फाइनल नही हुआ है। सर्वे का काम चल रहा है। आमजन को देखते हुए ही मेट्रो रूट फाइनल किया जाएगा। नई लाइन के बनने के बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा आवागमन के बीच कोई दिक्कत नहीं होगी।

कनेक्टिविटी में होगा फायदा
बोटैनिकल गार्डन से सेक्टर-142 स्टेशन जुड़ने के बाद ग्रेटर नोएडा या नोएडा ही नहीं बल्कि, दिल्ली के निवासियों को भी बेहद फायद होगा। यहां की कनेक्टिविटी और भी ज्यादा तेज होगी। यहां पर नई मेट्रो लाइन का इंटरचेंज स्टेशन बनेगा। फिलहाल लोगों को बोटैनिकल गार्डन से ग्रेटर नोएडा आने जाने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.