35 हजार घरों में लगाए जाएंगे सोलर पैनल, 300 यूनिट फ्री मिलेगी बिजली, पढ़िए पूरा प्रोसेस

नोएडा से अच्छी खबर : 35 हजार घरों में लगाए जाएंगे सोलर पैनल, 300 यूनिट फ्री मिलेगी बिजली, पढ़िए पूरा प्रोसेस

35 हजार घरों में लगाए जाएंगे सोलर पैनल, 300 यूनिट फ्री मिलेगी बिजली, पढ़िए पूरा प्रोसेस

Google | Symbolic

Noida News : हर घर तक बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पीएम सूर्य घर योजना एक बेहतर पहल मानी जा रही है। इससे लोगों को 300 यूनिट निशुल्क बिजली मिलेगी। इस योजना को अधिक से अधिक घरों तक पहुंचाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है। बिजली विभाग की तरफ से साल भर में 35 हजार उपभोक्ताओं के घरों पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे। इसके लिए विद्युत निगम ने सभी खंड़ों को लक्ष्य दिया है। अभियान चलाकर उपभोक्ताओं को योजना के फायदे की जानकारी दी जाएगी।

31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन
विद्युत निगम के अधिकारियों के अनुसार, पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत सोलर पैनल लगाए जाएंगे। योजना के तहत उपभोक्ताओं को 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इन उपभोक्ताओं को तीन सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त मिल मिलेगी। निगम अधिकारियों के अनुसार सबसे ज्यादा खंड-8 जेवर क्षेत्र में सात हजार सोलर पैनल लगाए जाएंगे।

सौ यूनिट तक फ्री बिजली
विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता नंदलाल ने बताया कि योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता सरकारी सेवा में भी नहीं होना चाहिए। उपभोक्ता का आधार कार्ड उसके बैंक खाते से लिंक होने चाहिए और वार्षिक आय डेढ़ लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। मानकों का पालन करने वाले उपभोक्ता ही तीन सौ यूनिट तक फ्री बिजली प्राप्त कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.