सरकारी स्कूल के बच्चे बनेंगे खिलाड़ी, खेलकूद के सम्मान के लिए दिए जाएंगे 10 हजार

नोएडा सरकारी स्कूल के बच्चे बनेंगे खिलाड़ी, खेलकूद के सम्मान के लिए दिए जाएंगे 10 हजार

सरकारी स्कूल के बच्चे बनेंगे खिलाड़ी, खेलकूद के सम्मान के लिए दिए जाएंगे 10 हजार

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में खेलकूद और प्रतियोगिताएं शुरू होंगी, जरूरतमंद खिलाड़ियों को खेल उपकरण के लिए 5 हजार से 10 हजार से रुपए तक दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, 16 जून से स्कूल खुलते ही लड़कों और लड़कियों दोनों को बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, जिमनास्टिक, जूडो, एथलेटिक्स, खो-खो, बैडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी आदि खेल गतिविधियों में शामिल करने की योजना बनाई जा रही है।

खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश
राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए सभी जिलों से एक विशेष खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करने पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश की बेसिक शिक्षा विभाग ने खेल संघ के विशेषज्ञों और खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि छात्रों को खेलकूद से जुड़ी जानकारी देकर जागरूक किया जाए।

प्रतियोगिताओं की तैयारी शुरू
जिला शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ऐश्वर्या लक्ष्मी बेसिक ने कहा, “मैंने जिले के सभी ब्लॉक और संभाग स्तर के स्कूलों को निर्देश जारी किया है कि खेल कार्यक्रमों की घोषणा की तारीख की प्रतीक्षा किए बिना खेल गतिविधियाँ और खेल प्रतियोगिताओं की तैयारी शुरू की जाए। यह डॉ सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह के निदेशक, बुनियादी शिक्षा विभाग (डीओबीई) उत्तर प्रदेश के निर्देश पर किया गया है।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.